झालावाड़ः चंद्रभागा मेले में शामिल हुई कलेक्टर भारती दीक्षित , लोक कलाकारों ने पेश की आकर्षित प्रस्तुतियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1430292

झालावाड़ः चंद्रभागा मेले में शामिल हुई कलेक्टर भारती दीक्षित , लोक कलाकारों ने पेश की आकर्षित प्रस्तुतियां

झालावाड़ जिले के झालरापाटन शहर के चंद्रभागा नदी के तट पर लगने वाले राज्य स्तरीय चंद्रभागा कार्तिक मेले में कलेक्टर भारती दीक्षित और एसपी रिचा तोमर ने भी शिरकत कर महाआरती और पूजा अर्चना की.

झालावाड़ः चंद्रभागा मेले  में शामिल हुई कलेक्टर भारती दीक्षित , लोक कलाकारों ने  पेश की आकर्षित प्रस्तुतियां

Jhalawar News: झालावाड़ जिले के झालरापाटन शहर के चंद्रभागा नदी के तट पर लगने वाले राज्य स्तरीय चंद्रभागा कार्तिक मेले का सोमवार से आगाज हो गया. कार्यक्रम के पहले दिन  सर्वधर्म सभा का आयोजन किया गया.  उसके बाद हेरीटेज वॉक भी आयोजित  की गई, जिसके तहत शहर के सभी पर्यटक स्थलों तक लोगों ने पैदल मार्च किया.

 पर्यटन विभाग के जरिए  बाद में राजस्थानी लोक कलाकारों के साथ शोभायात्रा भी निकाली गई, जो झालरापाटन के द्वारिकाधीश मंदिर से शुरू होकर चंद्रभागा नदी के तट  गई.  इस दौरान लोक कलाकारों ने आकर्षक नृत्य व भंगिमाओं से लोगों को आकर्षित किया. 

fallback

इसके बाद देर शाम झालरापाटन के चंद्रभागा नदी के तट पर दीपदान और महाआरती का आयोजन किया गया, जिसमें झालावाड़ कलेक्टर भारती दीक्षित और एसपी रिचा तोमर ने भी शिरकत कर महाआरती और पूजा अर्चना की. इस दौरान बड़ी संख्या में देशी व विदेशी सैलानी भी चंद्रभागा नदी के तट पर कार्यक्रमों का आनंद लेते नजर आए.

चंद्रभागा मेले के बारे में जानकारी देते हुए जिला कलेक्टर भारती दीक्षित ने बताया कि मेले की भव्यता को बढ़ाने के लिए इस बार विशेष तैयारियां की गई है, साथ ही इस दौरान जिले के पर्यटक स्थलों तक भी देशी विदेशी सैलानियों को पहुंचाने के लिए साइड सिइंग की तैयारियां की गई है, तो वहीं एडवेंचर एक्टिविटी के तहत रेपलिंग और वाटर राफ्टिंग जैसे कार्यक्रम भी रखे गए हैं. देर शाम मेला प्रांगण में लोक रंगों से सजी सांस्कृतिक संध्या का भी 3 दिन तक आयोजन किया जाएगा. जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग द्वारा पर्यटक और नागरिकों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है.

Reporter: Mahesh Parihar

खबरें और भी हैं...

EWS रिजर्वेशन पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 10 फीसदी आरक्षण रहेगा बरकरार

Rajasthan Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, प्रदेश के इन जिलों आज से बारिश और सर्दी की शुरुआत

खाचरियावास के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा-एक मंत्री जी संख की तरह बज रहे हैं

Trending news