Jhalawar: घर बनाने के लिए उधारी का पैसा बचाने आग में कूदी मां -बेटी, फटा सिलेंडर और जिंदा जली 12 साल की बेटी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2212513

Jhalawar: घर बनाने के लिए उधारी का पैसा बचाने आग में कूदी मां -बेटी, फटा सिलेंडर और जिंदा जली 12 साल की बेटी

Jhalawar: झालावाड़ जिले के मनोहरथाना क्षेत्र के सेमली हॉट गांव में एक कच्चे मकान और दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई. इस आगजनी के कारण मकान में रखा गैस सिलेंडर भी फट गया, जिससे घर की 12 वर्षीय बालिका की दर्दनाक मौत हो गई.

jhalawar News

Jhalawar: झालावाड़ जिले के मनोहरथाना क्षेत्र के सेमली हॉट गांव में एक कच्चे मकान और दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई. इस आगजनी के कारण मकान में रखा गैस सिलेंडर भी फट गया, जिससे घर की 12 वर्षीय बालिका की दर्दनाक मौत हो गई. आगजनी से कच्चे मकान और दुकान में लगभग 5 लाख रुपये नगदी के साथ करीब 5 लाख रुपये का सामान भी जलकर खाक हो गया.

मामले में जानकारी देते हुए मकान व दुकान के मालिक राजु तंवर ने बताया कि वह रिश्तेदारी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की खरीदारी के लिए मनोहरथाना गया हुआ था. इस दौरान उसके कच्चे मकान व दुकान के ऊपर से गुजर रहा करंट का तार टूट कर मकान पर गिर गया, जिसके चलते शॉर्ट सर्किट होने से कच्चे मकान व दुकान में आग लग गई. घर में उसकी पत्नी और 12 वर्षीय बालिका टीना मौजूद थी, जो आगजनी के बाद घर से बाहर निकली. 

परिवार ने पक्का मकान बनाने के लिए फसल बेचकर तथा उधार लेकर करीब 5 लाख रुपए राशि इकट्ठी कर मकान में रखी थी, ऐसे में दोनों मां-बेटी एक बार फिर घर में घुस गई और नकद राशि निकालने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ने के कारण मां तो वापस बाहर निकल गई, लेकिन 12 वर्षीय बालिका टीना अंदर ही रह गई. उसी दौरान आगजनी के कारण घर में रखा गैस सिलेंडर भी फट गया. जिसकी चपेट में आ जाने से बालिका टीना की दर्दनाक मौत हो गई.    आगजनी में घर में रखा 5 लाख रुपए नगदी व करीब 5 लाख रुपए का घरेलू व दुकान का कीमती सामान भी जलकर तबाह हो गया है. 

 उधर, मामले की जानकारी देते हुए मनोहरथाना पुलिस उप अधीक्षक जनरेल सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी, कि सेमलीहाट जोड़ पर स्थित एक कच्चे मकान व दुकान में आग लगी है, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से करीब 2 घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया. 12 वर्षीय बालिका के आगजनी के दरमियांन घर में रह जाने का परिवार को भी पता नहीं था. आग बुझाने के बाद बालिका का शव अंदर पड़ा दिखा. पुलिस द्वारा मृतक बालिका के शव को मनोहरथाना के सरकारी अस्पताल भिजवाया गया,जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है और मामला जांच में ले लिया है.

Trending news