Jhalawar: कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने की जनसुनवाई, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

Jhalawar: कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने की जनसुनवाई, ये लोग रहे मौजूद

जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने परिवादियों की समस्याओं को सुनकर उनके शीघ्र निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 

Jhalawar: कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने की जनसुनवाई, ये लोग रहे मौजूद

Jhalawar News: आमजन की समस्याओं की सुनवाई और त्वरित समाधान के लिए आज झालावाड़ में कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित की अध्यक्षता में  शहर के मिनी सचिवालय स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र के वीसी रूम में जिला स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की गई. इस दौरान जनसुनवाई मे राज्य जन अभाव अभियोग एवं निराकरण समिति के सदस्य राजेश गुप्ता करावन भी मौजूद रहे. 

जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने परिवादियों की समस्याओं को सुनकर उनके शीघ्र निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. साथ ही, विभिन्न प्रकरणों में तुरंत कार्रवाई करते हुए निस्तारण करवाकर परिवादी को राहत दिलाई. वहीं, कलेक्टर ने उपस्थित सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि वे अधिक से अधिक समस्याओं का अपने स्तर पर ही समाधान करने का प्रयास करें. 

उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरण पुनः आगामी जनसुनवाई में ना आए, जनसुनवाई के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 47 प्रकरण प्राप्त हुए, जिनमें डूब क्षेत्र में आए मकानों का मुआवजा, आवासीय पट्टे, पेंशन, रोडवेज स्मार्ट कार्ड, खेत पर जाने का रास्ता खुलवाने, नाला निर्माण करवाने, जमीन से कब्जा हटवाने, अतिक्रमण, गंदे पानी की निकासी करवाने सहित कई प्रकरण प्राप्त हुए. 

जनसुनवाई के दौरान उप वन सरंक्षक वी. चेतन कुमार, उपखण्ड अधिकारी झालावाड़ मनीषा तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला अपराध अनुसंधान सेल देवेन्द्र सिंह सहित समस्त विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं समस्त उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी वीसी के माध्यम से जुडे़ रहे.  

Trending news