झालावाड़: चंद्रभागा कार्तिक मेले में पर्यटकों की भीड़, कर रहे एडवेंचर एक्टिविटी
Advertisement

झालावाड़: चंद्रभागा कार्तिक मेले में पर्यटकों की भीड़, कर रहे एडवेंचर एक्टिविटी

Jhalawar News: झालावाड़ में लगे चंद्रभागा कार्तिक मेले में एडवेंचर एक्टिविटी करवाई जा रही हैं, जिसमें बाहर से आए लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. 

 

झालावाड़: चंद्रभागा कार्तिक मेले में पर्यटकों की भीड़, कर रहे एडवेंचर एक्टिविटी

Jhalawar News, झालावाड़: राजस्थान पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन झालावाड़ के संयुक्त तत्वाधान में लगने वाले तीन दिवसीय चंद्रभागा कार्तिक मेले में दूसरे दिन आज झालावाड़ के गागरोन किले पर चंद्रभागा मेले को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग के द्वारा विभिन्न प्रकार की एडवेंचर गतिविधियां आयोजित करवाई जा रही हैं. 

इसमें स्थानीय लोगों  के साथ-साथ जिले के बाहर से आए पर्यटकों द्वारा भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है, जिनमे प्रमुख रूप से युवाओं के लिए जिपलाइन, रेपलिंग ,वैली क्रॉसिंग हैं, तो बच्चों के लिए ट्रंपोलिंग है. साथ ही,  झालरापाटन के मेला मैदान में हॉट एयर बैलून का भी आयोजन किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam ji Bhajan: हंसराज रघुवंशी भी हुए खाटू श्याम के दीवाने, गाया पहला भजन

इन सब गतिविधियों में भाग लेकर लोग रोमांचित हो रहे हैं. हालांकि प्रशासन ने इसके लिए न्यनतम शुल्क भी निर्धारित किया है. ये सभी एडवेंचर ट्रेंड ट्रेनरों की सहायता से किए जा रहे हैं, जिन्हें प्रशासन ने जिले के बाहर से बुलवाया है, तो वहीं रोमांचित करने वाली एक्टिविटी के बीच किसी भी अनहोनी घटना से बचने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है. इसी तरह बाहर से आए विदेशी पर्यटकों को सुरक्षा मुहैया करवाने  के लिए भी पुलिस ने पर्यटक स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए  हैं. 

Reporter- Mahesh Parihar 

Trending news