Jhalawar: हजारों श्रद्धालुओं ने कार्तिक पूर्णिमा पर चंद्रभागा नदी में लगाई डुबकी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस रही मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1980877

Jhalawar: हजारों श्रद्धालुओं ने कार्तिक पूर्णिमा पर चंद्रभागा नदी में लगाई डुबकी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस रही मौजूद

Jhalawar News: झालावाड़ जिले के झालरापाटन में प्रतिवर्ष लगने वाले राज्य स्तरीय चंद्रभागा मेले का आज दूसरा दिन है। ऐसे में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर यहां हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र चंद्रभागा नदी में आस्था की डुबकी लगाई, तो उधर व्यवस्थाओं को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी भी तैनात दिखे.

Jhalawar: हजारों श्रद्धालुओं ने कार्तिक पूर्णिमा पर चंद्रभागा नदी में लगाई डुबकी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस रही मौजूद

Jhalawar News: झालावाड़ जिले के झालरापाटन में प्रतिवर्ष लगने वाले राज्य स्तरीय चंद्रभागा मेले का आज दूसरा दिन है। ऐसे में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर यहां हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र चंद्रभागा नदी में आस्था की डुबकी लगाई, तो उधर व्यवस्थाओं को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी भी तैनात दिखे. साथ ही एसडीआरएफ की टीमों द्वारा भी किसी अनहोनी को रोकने के लिए नदी में नौकाओं द्वारा लगातार निगरानी रखी गई.

हजारों श्रद्धालु हर साल लगाते हैं  डुबकी  
कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर झालरापाटन की पवित्र नदी चंद्रभागा में प्रतिवर्ष हजारों श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगाते हैं. इस वर्ष कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए न केवल झालावाड़ जिले बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों व सीमावर्ती मध्यप्रदेश से भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु चंद्रभागा नदी में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचे और सूर्य को अर्ध्य देकर पूजा अर्चना करते हुए कार्तिक पूर्णिमा का स्नान किया.

श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क की व्यवस्थाएं
कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर शहर के विभिन्न धार्मिक संगठनों द्वारा भी स्नान के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए चाय पानी व भोजन की निशुल्क की व्यवस्थाएं रखी गई और विभिन्न जगहों पर भंडारों का आयोजन किया गया. उधर झालावाड़ पुलिस विभाग द्वारा भी श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या देखते हुए माकूल व्यवस्थाएं की गई. करीब 400 जवानों का दल चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भी व्यवस्थाओं पर नजर बनाए रहे. इस दौरान कोटा से भी पुलिस अधिकारियों को बुलाकर मौके पर तैनात रखा गया.

पुलिस विभाग द्वारा माकूल व्यवस्थाएं
 झालरापाटन चंद्रभागा नदी तट पर व्यवस्था देख रहे पुलिस उपअधीक्षक कोटा लोकेंद्र पालीवाल ने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दौरान हजारों श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना रहती है, ऐसे में पुलिस विभाग द्वारा माकूल व्यवस्थाएं की गई है. महिला सुरक्षा सहित नदी किनारे हादसों को रोकने के लिए भी अतिरिक्त महिला व पुलिस कांस्टेबल को लगाया गया है, तो वही एसडीआरएफ की टीमों द्वारा भी बोट से चक्कर लगाकर लगातार निगाह रखी जा रही है, जिससे कोई भी श्रद्धालु हादसों का शिकार ना हो.

इसे भी पढ़ें: सरसों की फसल पर इस रोग मे बढ़ाया प्रकोप, ऐसे करें बचाव

Trending news