Jhalrapatan: कांग्रेस नेता ने जन्मदिन पर पौराणिक नदी की सफाई का उठाया बीड़ा
Advertisement

Jhalrapatan: कांग्रेस नेता ने जन्मदिन पर पौराणिक नदी की सफाई का उठाया बीड़ा

पाश्चात्य संस्कृति से ओतप्रोत युवा पीढ़ी आज के दौर में अपने पारिवारिक और अन्य कार्यक्रमों में अपनी सनातनी संस्कृति को भूलती जा रही है. 

कांग्रेस नेता ने जन्मदिन पर पौराणिक नदी की सफाई का उठाया बीड़ा

Jhalrapatan: पाश्चात्य संस्कृति से ओतप्रोत युवा पीढ़ी आज के दौर में अपने पारिवारिक और अन्य कार्यक्रमों में अपनी सनातनी संस्कृति को भूलती जा रही है. परिवार में जन्मदिन हो या शादी की वर्षगांठ किसी भी आयोजन में पाश्चात्य संस्कृति का ऐसा समावेश हुआ है कि लोग सेवा कार्य को भूलते जा रहे है, लेकिन झालावाड़ जिले में एक समाजसेवी ने अपने जन्मदिन पर अनूठा कार्य करते हुए  झालरापाटन की पवित्र मोक्षदायिनी चंद्रभागा नदी की साफ सफाई करने का बीड़ा उठाया. 

इस दौरान स्वयं समाजसेवी राजेश गुप्ता करावन कई सामाजिक धार्मिक और व्यापारिक संगठनों के कार्यकर्ताओं और शहर के गणमान्य लोगों के साथ चंद्रभागा नदी तट पर पहुंचे और कई घंटों तक नदी से कूड़ा करकट को साफ किया, देखते ही देखते नदी के घाटों से गंदगी साफ कर दी गई. 

झालावाड़ जिले के छोटे से गांव करावन के व्यवसायी और कांग्रेस नेता राजेश गुप्ता करावन ने अपने पचास वें जन्मदिन पर हाडौती की गंगा कही जाने वाली पवित्र मोक्षदायिनी चंद्रभागा नदी को गंदगी से मुक्त कर साफ करने का फैसला लिया, अपने जन्मदिन के अवसर पर इस पुनीत कार्य को करने के लिए जब आव्हान किया तो उनके सहयोग के लिए प्रशासन, नगर पालिका सहित कई धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों ने भी योगदान दिया. इस दौरान नदी में मौजूद जल कुंभियों और कचरे तथा नदी के घाट से कीचड़ की सफाई कर चंद्रभागा नदी के एक घाट से दूसरे घाट तक मौजूद पानी को निर्मल किया गया. 

समाजसेवी राजेश गुप्ता करावन के जन्मदिन के अवसर पर किए गए इस अनूठे आयोजन की वहां मौजूद लोगों ने भूरी-भूरी प्रशंसा की, साथ ही मौजूद अधिकारियों, राजनेताओं सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने आम जनता से भी आगे आकर इसी तरह सामाजिक सरोकार के कारणों से जुड़ने की अपील की. 
Report- MAHESH PARIHAR

यह भी पढ़ें- 25 जून को लक्ष्मणगढ़ दौरे पर आएंगे सीएम गहलोत, डोटासरा पहुंचे कोठारी गांव 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news