Jhalrapatan: पटाखे की चिंगारी से खलिहान में लगी आग, 70 क्विंटल मक्का जलकर खाक
Advertisement

Jhalrapatan: पटाखे की चिंगारी से खलिहान में लगी आग, 70 क्विंटल मक्का जलकर खाक

पिड़ावा थाना क्षेत्र के बिजनिया खेड़ी गांव में पटाखे की चिंगारी से एक खलिहान में आग लग गई, जिससे खलिहान में रखी करीब 70 क्विंटल मक्का की फसल जलकर राख हो गई. 

Jhalrapatan: पटाखे की चिंगारी से खलिहान में लगी आग, 70 क्विंटल मक्का जलकर खाक

Jhalrapatan: झालावाड़ जिले के पिड़ावा थाना क्षेत्र के बिजनिया खेड़ी गांव में पटाखे की चिंगारी से एक खलिहान में आग लग गई, जिससे खलिहान में रखी करीब 70 क्विंटल मक्का की फसल जलकर राख हो गई. 

ग्रामीण बालूसिंह, नारायण सिंह आदि ने बताया है कि गांव में पटाखे चलाने के दौरान एक पटाखे की चिंगारी गांव के पास बने किसान बालूसिंह के खलिहान में चली गई, जिससे खलिहान में रखी मक्का की फसल ने आग पकड़ ली. धुआं उठने के बाद ग्रामीणों को आग लगने का पता चला. ग्रामीणों ने आग बुझाने के काफी प्रयास किए, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. 

ग्रामीणों ने पिड़ावा नगरपालिका की दमकल को भी सूचना दी, लेकिन सूचना के बाद भी काफी देर तक दमकल कर्मी मौके पर नहीं पहुंचे. इस बीच ग्रामीणों ने टेंकरों और अन्य साधनों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बेकाबू होती गई. 

यह भी पढ़ेंः लाल चुन्नी फेंककर लड़की चुनती है अपना पति, शादी के एक दिन के बाद दोनों हो जाते हैं अलग

काफी समय बाद दमकलकर्मी और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. दमकल कर्मियों ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक खलिहान में रखी पूरी मक्का की फसल जलकर खाक हो गई, जिससे किसान को भारी आर्थिक क्षति पहुंची. ग्रामीणों ने प्रशासन के प्रति काफी नाराजगी जाहिर की है. सूचना देने के बाद भी प्रशासन समय पर मौके पर नहीं पहुंचा, जिससे किसान को काफी नुकसान हुआ है. 

Reporter- Mahesh Parihar

Trending news