Jhalrapatan: पिड़ावा में पंचायत समिति के कार्यालय को लेकर सदस्यों ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1521830

Jhalrapatan: पिड़ावा में पंचायत समिति के कार्यालय को लेकर सदस्यों ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन

Jhalrapatan News: झालावाड़ जिले के पिड़ावा में नागरिक मंच के तत्वावधान में स्थानीय नागरिकों ने पिड़ावा के नाम से संचालित पंचायत समिति के कार्यालय को लेकर सदस्यों ने एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा है.

Jhalrapatan: पिड़ावा में पंचायत समिति के कार्यालय को लेकर सदस्यों ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन

Jhalrapatan News: झालावाड़ जिले के पिड़ावा में नागरिक मंच के तत्वावधान में स्थानीय नागरिकों ने पिड़ावा के नाम से संचालित पंचायत समिति सहित सभी ब्लॉक कार्यालयों को पिड़ावा में ही स्थापित किए जाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में बताया कि पंचायती राज की स्थापना से ही पिड़ावा को पंचायत समिति का दर्जा प्राप्त है, परंतु विडंबना है कि पिड़ावा पंचायत समिति का कार्यालय पिड़ावा से 24 किलोमीटर दूर ग्राम सुनेल में संचालित किया जा रहा है, जो पिड़ावा क्षेत्र के आसपास की पंचायतों एवं ग्रामीणों के लिए व स्थानीय कर्मचारियों, अधिकारियों के लिए असुविधाजनक है.

पिड़ावा उपखंड मुख्यालय के अनेकों कार्यालय पिड़ावा के नाम से स्वीकृत हुए हैं, जिन्हें ग्राम सुनेल में स्थानांतरित कर बार-बार पिड़ावा शहरी व ग्रामीण जनता के हितों के साथ खिलवाड़ किया गया है. पिड़ावा ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय, खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पिड़ावा में स्वीकृत व संचालित हुए थे, लेकिन बाद में ग्राम इन्हे भी सुनेल में स्थापित कर दिया गया. 

इसी प्रकार बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय, समग्र शिक्षा परियोजना कार्यालय, इंग्लिश मीडियम महात्मा गांधी स्कूल, गागरीन सिंचाई परियोजना का मुख्य नहरी तंत्र ग्राम सुनेल में स्थापित कर दिए गए. वर्ष 2022 में पिड़ावा में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट की स्थापना होनी थी. जिसकी समस्त प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी थी. जिसे राज्य सरकार ने ग्राम सुनेल में स्थापित किए जाने के आदेश प्रसारित किये है. जो कि क्षैत्र के लोगो के साथ अन्याय है. अगर वक्त रहते जनहित की मांगों की अनदेखी की गई, तो क्षेत्रवासी आंदोलन करने को मजबूर हों जायेगे.

Reporter: Mahesh parihar

Trending news