सांसद दुष्यंत सिंह का झालावाड़ दौरा, मेडिकल कॉलेज डीन को जमकर फटकारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1492129

सांसद दुष्यंत सिंह का झालावाड़ दौरा, मेडिकल कॉलेज डीन को जमकर फटकारा

सांसद दुष्यंत सिंह ने मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल में लगातार सामने आ रही अव्यवस्थाओं की शिकायतों को लेकर भी नाराजगी जताते हुए डीन को जमकर लताड़ लगाई. 

सांसद दुष्यंत सिंह का झालावाड़ दौरा, मेडिकल कॉलेज डीन को जमकर फटकारा

Jhalawar News: राजस्थान के बारां सांसद दुष्यंत सिंह झालावाड़ जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने जहां जिले के खानपुर के चांदखेड़ी जैन तीर्थ में संत सुधा सागर स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह में शिरकत की, तो वहीं बाद में झालावाड़ के सर्किट हाउस पहुंचकर जिला कलेक्टर समेत मेडिकल कॉलेज डीन और जिला एसआरजी अस्पताल के अधीक्षक के साथ कई समस्याओं को लेकर बैठक भी की.

इस दौरान सांसद दुष्यंत सिंह ने मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल में लगातार सामने आ रही अव्यवस्थाओं की शिकायतों को लेकर भी नाराजगी जताते हुए डीन को जमकर लताड़ लगाई. मेडिकल कॉलेज में फर्जी बिल पेश कर वित्तीय अनियमितताएं करने का मामला ज़ी मीडिया ने प्रमुखता से उठाया था, जिसे सांसद दुष्यंत सिंह ने भी गंभीरता से लिया. 

सांसद दुष्यंत सिंह कल रात झालावाड़ सर्किट हाउस पहुंचे, जहां उन्होने मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल सहित जिला जनाना अस्पताल को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर जिला कलेक्टर समेत मेडिकल कॉलेज और अस्पताल अधीक्षक को आड़े हाथों लिया. इस दौरान सांसद दुष्यंत सिंह ने अधिकारियों को कहा कि अस्पताल में डॉक्टर्स की लापरवाही के चलते मरीजों को परेशानी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, तो वही परिसर में गंदगी और सीनियर डॉक्टर के भी ड्यूटी पर नहीं पहुंचने को लेकर शिकायतें मिल रही हैं. ऐसे में उन्होंने जिला कलेक्टर और मेडिकल कॉलेज डीन को स्पष्ट शब्दों में व्यवस्थाओं में तुरंत सुधार के लिए निर्देश दिए. 

सांसद दुष्यंत सिंह ने मेडिकल कॉलेज में पूर्व में भुगतान किए जा चुके बिलों को दोबारा भुगतान के लिए पेश करने जैसी वित्तीय अनियमितताओं को लेकर ज़ी मीडिया द्वारा प्रमुखता से उठाए गए मामले को लेकर भी मेडिकल कॉलेज डिन डॉक्टर शिव भगवान को जमकर फटकारा और मामले को लेकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. 
 
सांसद ने चंवली पिडावा रोड को पर्याप्त बजट मिलने के बाद भी काम की धीमी गति शहीद अमृत योजना के क्रियान्वयन में देरी को लेकर भी जिला कलेक्टर भारतीय दीक्षित के समक्ष अपनी नाराजगी जताई. 

इसके बाद मीडिया से बातचीत में सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि सरकार के 4 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद भी अब तक सरकार के घोषणा पत्र के वादे अधूरे हैं, न तो किसानों का अब तक कर्ज माफी हो पाई है और न ही बेरोजगारों को भत्ता मिल सका है.

पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था के हालात खराब हैं, उन्होंने कहा कि झालावाड़ जिले में पूर्ववर्ती सरकार के समय जिन योजनाओं को बजट दिया गया. उनके काम जहां के तहां पड़े हुए हैं, तो कई योजनाओं के काम भी अब तक अधूरे हैं. उन्होने जल जीवन मिशन,परवन परियोजना, अमृत योजना सहित किसानों को बिजली नहीं मिल पाने को लेकर भी प्रदेश सरकार पर जमकर निशाने साधे. 

Reporter- Mahesh Parihar

Trending news