पिलानी प्रधान की कुर्सी पर मंडराया खतरा! 15 सदस्यों ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव
Advertisement

पिलानी प्रधान की कुर्सी पर मंडराया खतरा! 15 सदस्यों ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

 जिले की पिलानी पंचायत समिति की प्रधान बिरमा देवी के खिलाफ 19 में से 15 सदस्यों ने मोर्चा खोलते हुए अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की तैयारी शुरू कर दी है.

पिलानी प्रधान की कुर्सी पर मंडराया खतरा! 15 सदस्यों ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

झुंझुनूं: जिले की पिलानी पंचायत समिति की प्रधान बिरमा देवी के खिलाफ 19 में से 15 सदस्यों ने मोर्चा खोलते हुए अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की तैयारी शुरू कर दी है. पिछले तीन दिन से अपने अपने मोबाइल बंद करके भूमिगत हुए 15 सदस्यों में से 8 सदस्य आज अचानक झुंझुनूं जिला परिषद सीईओ के पास पहुंचे और प्रधान के खिलाफ कई आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव के लिए बैठक बुलाने का निवेदन किया.

असंतुष्ट पंचायत समिति सदस्यों ने बताया कि पिलानी पंचायत समिति के प्रधान बिरमा देवी ना ही तो पंचायत समिति में आती है और ना ही विकास के कार्य हो रहे हैं. पंचायत समिति में पर्याप्त बजट होने के बावजूद भी उनके वार्डों में विकास के कार्य नहीं हुए हैं. इसी के चलते उनको अविश्वास प्रस्ताव का कदम उठाना पड़ा है.

पिलानी पंचायत समिति के 19 सदस्यों में से 8 सदस्यों ने जिला परिषद सीईओ जवाहर चौधरी के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव पत्र प्रस्तुत किया. जिसमें 15 से 16 सदस्यों के हस्ताक्षर हैं. वहीं 15 सदस्य पिछले तीन दिन से भूमिगत हो रखे हैं. जिनकी जानकारी किसी को नहीं है.

सीईओ की ओर से जारी होगा नोटिस

जिला परिषद सीईओ ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव पत्र पंचायत समिति के सदस्यों की ओर से पेश किया गया है. अब नोटिस जारी कर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि पिलानी पंचायत समिति में कुल 19 सदस्य हैं. इनमें दलगत स्थिति की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी के 8 सदस्य हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी के 5 सदस्य हैं. जबकि 6 निर्दलीय सदस्य है. भाजपा ने पिलानी पंचायत समिति में बिरमी देवी को अपना उम्मीदवार बनाया था और बिरमी देवी 12-7 के अंतर से विजयी रही थी.

Reporter- Sandip Kedia

Trending news