झुंझुनूं में शिक्षा विभाग के अधिकारी भी साबित हो रहे हैं कमजोर! आदेश के बाद भी संचालित हो रहा विद्यालय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2033062

झुंझुनूं में शिक्षा विभाग के अधिकारी भी साबित हो रहे हैं कमजोर! आदेश के बाद भी संचालित हो रहा विद्यालय

Jhunjhunu news: झुंझुनूं के चिड़ावा में शिक्षा विभाग के सीबीईओ कार्यालय के पड़ौसी ही ना तो विभागीय आदेश मान रहे है और ना ही उनकी सुन रहे है. जी, हां झुंझुनूं के चिड़ावा कस्बे में डालमिया विद्या मंदिर का दबदबा आज भी कायम रहा.

शिक्षा विभाग के अधिकारी भी साबित हो रहे हैं कमजोर

Jhunjhunu news: झुंझुनूं के चिड़ावा में शिक्षा विभाग के सीबीईओ कार्यालय के पड़ौसी ही ना तो विभागीय आदेश मान रहे है और ना ही उनकी सुन रहे है. जी, हां झुंझुनूं के चिड़ावा कस्बे में डालमिया विद्या मंदिर का दबदबा आज भी कायम रहा. कल जहां एसीबीईओ सुशील शर्मा ने शीतकालीन अवकाश में स्कूल संचालन पर स्कूल की छुट्टी की करवाई थी.

सीबीईओ कार्यालय के एकदम पास है स्कूल
 बल्कि प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. लेकिन आज सुबह फिर से रोजाना की तरह डालमिया विद्या मंदिर स्कूल का संचालन हुआ. निर्धारित समय पर ठिठुरते हुए बच्चे स्कूल पहुंचे और आज भी स्कूल रोजाना की तरह चल रही है. आज फिर अभिभावकों ने इसकी जानकारी मीडिया को दी. जिसके बाद मीडियाकर्मी पहुंचे तो रोजाना की तरह स्कूल में बच्चे आ रहे थे. 

स्कूल प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस भी दिया था
निजी स्कूलों द्वारा अधिकारियों के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। वो भी कहीं दूर नहीं, बल्कि सीबीईओ कार्यालय से महज 100 मीटर की दूरी पर ही बेखौफ होकर विभागीय आदेशों की अवहेलना कर स्कूलों का संचालन किया जा रहा है. इस मामले में अब शिक्षा विभाग के अधिकारी भी कमजोर साबित हो रहे है.

शिक्षा विभाग के अधिकारी भी साबित हो रहे है कमजोर
 इधर, सीबीईओ कैलाशचंद्र शर्मा ने बताया कि कारण बताओ नोटिस का जवाब स्कूल प्रबंधन ने दिया है। उन्होंने कहा है कि प्री बोर्ड की परीक्षाएं हो रही है. वहीं एक से छह जनवरी तक उनका अवकाश है. अब ऐसे में सवाल यह खड़ा होता है कि डालमिया विद्या मंदिर के प्रबंधन के अनुसार शिक्षा विभाग चलेगा या फिर शिक्षा विभाग के नियमों में स्कूल चलेगी.

स्कूल प्रबंधन से क्यों दबा हुआ है शिक्षा विभाग ?
 हालांकि सीबीईओ ने उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भिजवाने की बात कही है. लेकिन अवकाश में स्कूल संचालन ना करवाने को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी लाचार साबित हो रहे है. इस मामले में हमने स्कूल प्रबंधन से बातचीत करने की कोशिश की. लेकिन बातचीत नहीं हो पाई। स्कूल की प्रति​क्रिया का भी इंतजार रहेगा.

यह भी पढ़ें:38 हजार से अधिक किसानों को नहीं मिलेगा पीएम किसान सम्मान निधि योजना लाभ, जानें क्यों?

Trending news