बिजली तार चोरी के आरोपियों का पुलिस पर हमला, गाड़ी को मारी टक्कर, 4 जवान घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1195917

बिजली तार चोरी के आरोपियों का पुलिस पर हमला, गाड़ी को मारी टक्कर, 4 जवान घायल

झुंझुनूं के गांव निराधनु की रोही में डिस्कॉम की ट्रांसमिशन लाइन के तार चुराने के मामले में जांच करने गई पुलिस टीम का बदमाशों से रास्ते में ही आमना सामना हो गया. आरोपियों ने पुलिस से खुद को बचाने के चक्कर में पीछा कर रही पुलिस जीप को पिकअप से जबरदस्त टक्कर मारी. इस हमले में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. 

बिजली तार चोरी के आरोपियों का पुलिस पर हमला, गाड़ी को मारी टक्कर, 4 जवान घायल

Mandawa: झुंझुनूं के गांव निराधनु की रोही में डिस्कॉम की ट्रांसमिशन लाइन के तार चुराने के मामले में जांच करने गई पुलिस टीम का बदमाशों से रास्ते में ही आमना सामना हो गया. आरोपियों ने पुलिस से खुद को बचाने के चक्कर में पीछा कर रही पुलिस जीप को पिकअप से जबरदस्त टक्कर मारी. इस हमले में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए, लेकिन फिर भी दिलेरी के साथ पुलिसकर्मियों ने आरोपियों को धर दबोचा. 

इनमें से दो हिस्ट्रीशीटर हैं. बिसाऊ थानाधिकारी कमलेश कुमार ने बताया कि निराधनु से बिजली के तार चोरी प्रकरण की जांच कर रहे हेड कांस्टेबल हजारीलाल सिपाही दिलीप कुमार, महेंद्र, श्रीराम और चालक सुनील कुमार के साथ धीरासर बस स्टैंड पहुंचे तो सामने से बिना नंबरी लगी पिकअप तेज गति से आते देख पुलिस ने पिकअप को रुकने का इशारा किया. 

पिकअप के नहीं रुकने पर पुलिस टीम ने थाने के सामने नाकाबंदी की सूचना करवाकर पिकअप का पीछा किया. नाकाबंदी को देख थाने से करीब 500 मीटर पहले ही पिकअप चालक ने गाड़ी को मोड़ा और पीछे-पीछे आ रही पुलिस जीप को टक्कर मार दी. टक्कर में दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए और पुलिसकर्मियों को चोटें आई. 

बाद में पुलिस ने पिकअप में रखी दो लोहे की रॉड, डंडे आदि जब्त कर चालक सहित तीन आरोपियों को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. सूचना पर डीएसपी रोहितास देवंदा भी बिसाऊ पहुंचे और समूचे घटनाक्रम की जानकारी ली. पुलिस ने मामले में आरोपी दूधवाखारा थाने के गांव भामासी निवासी संजय सिंह, विनोद जाट और मनोज जाट को पूछताछ करके गिरफ्तार कर लिया. आरोपी संजय सिंह और विनोद जाट दुधवाखारा थाने के हिस्ट्रीशीटर हैं. डीएसपी देवंदा ने बताया कि बदमाशों की हरकत को देखते हुए बड़ी गैंग में शामिल होने का अंदेशा है. 

डिप्टी ने बताया कि तीनों के आपराधिक रिकॉर्ड की जांच करवाई जा रही है. पुलिस ने हेड कांस्टेबल हजारीलाल की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने और जान से मारने की नियत से सरकारी जीप के टक्कर मारने, सरकारी संपत्ति पुलिस गाड़ी में नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक उक्त आरोपी दो-तीन दिन से बिसाऊ इलाके में पुलिस टीम की रैकी कर रहे थे. तार उठा ले जाने के चक्कर में फिर से निराधनु की तरफ आए आरोपी फिल्मी स्टाइल में पुलिस के हत्थे चढ़ गए. डीएसपी ने निराधनु रोही में पड़े बिजली के महंगें तारों को डिस्कॉम कर्मचारी को साथ लेकर पुलिस थाना और किसी सुरक्षित जगह रखवाने के निर्देश दिए. 

Reporter- Sandeep Kedia 

यह भी पढ़ेंः गर्मी में बंटे का दिया लालाच, कुल्हाड़ी से काटा.... कुएं में फेंका

Trending news