झुंझुनूं : कड़ाके की ठंड के बीच बाबा की ये तपस्या आपको हैरान कर देगी, देखें वीडियो
topStories1rajasthan1473104

झुंझुनूं : कड़ाके की ठंड के बीच बाबा की ये तपस्या आपको हैरान कर देगी, देखें वीडियो

सभी संत अपने अलग-अलग अंदाज में तपस्या करते है. लेकिन आपने आज तक गर्मियों में अग्नि के बीच कई संतों की तपस्या देखी और सुनी होगी. लेकिन झुंझुनूं के मलसीसर में एक बाबा कड़ाके की सर्दी में धुजणी छुटाने वाली तपस्या कर रहे है.

झुंझुनूं : कड़ाके की ठंड के बीच बाबा की ये तपस्या आपको हैरान कर देगी, देखें वीडियो

Jhunjhunu News : सभी संत अपने अलग-अलग अंदाज में तपस्या करते है. लेकिन आपने आज तक गर्मियों में अग्नि के बीच कई संतों की तपस्या देखी और सुनी होगी. लेकिन झुंझुनूं के मलसीसर में एक बाबा कड़ाके की सर्दी में धुजणी छुटाने वाली तपस्या कर रहे है. जी, हां मलसीसर में वचन गिरी जी महाराज की तपोस्थली कुटिया पर 41 दिन के लिए तपस्या पर बैठे शस्त्र गिरी महाराज अनूठी तपस्या कर रहे है.

ब्रह्म मुहूर्त में जलधारा से 11 शीतल मटकों के जल से स्नान कर उन्होंने तपस्या शुरू की है. उन्होंने बताया कि हर दिन रोज दो मटको की संख्या बढ़ाई जाएगी. इसी प्रकार 41वें दिन 108 मटकों के शीतल जल से स्नान करने के बाद तपस्या पूर्ण होगी. बाबा प्रेम गिरी जी महाराज के मठ के अधीन मलसीसर के दुलपुरा रोड पर स्थित है. वचन गिरी जी महाराज की तपोस्थली कुटिया जहां बालाजी महाराज की खड़ी मूर्ति स्थित है तथा शिवालय बना हुआ है. जहां काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.

 

हर मंगलवार को सुंदरकांड का संगीतमय पाठ किया जाता है. दोपहर के समय महिलाओं द्वारा कीर्तन किया जाता है. बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भोजन की व्यवस्था भी बगीची में ही की गई है. कस्बे की महिलाएं मटकों में अनाज भरकर लाती है. उन्हीं मटकों में पानी भर कर रखा जाता है. जिससे सुबह बाबा को स्नान कराया जाता है.

Reporter- Sandeep Kedia

इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायकों की बढ़ी मुसीबत, हाईकोर्ट ने विधानसभा स्पीकर और सचिव से मांगा जवाब

राहुल गांधी की यात्रा में चर्चा का विषय बनी सचिन पायलट की ये टी-शर्ट, जाने क्या है वजह

Trending news