मंडावा: कांग्रेस में पहली बार शुरू हुआ मंडल युग, ये नेता रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1527118

मंडावा: कांग्रेस में पहली बार शुरू हुआ मंडल युग, ये नेता रहे मौजूद

Mandal News: कांग्रेस में नियुक्तियों का दौर लगातार जारी है. कांग्रेस में पहली बार ब्लॉक के साथ-साथ मंडल युग शुरू हुआ...

शुरू हुआ मंडल युग

Mandal News: कांग्रेस में नियुक्तियों का दौर लगातार जारी है. कांग्रेस में पहली बार ब्लॉक के साथ-साथ मंडल युग शुरू हुआ. पहली बार मंडल स्तर पर भी अध्यक्षों की बंपर नियुक्ति का मंडल बनाने में बीजेपी को पछाड़ दिया है. हाल ही में जारी की गई सूची में खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र में 11 और मंडावा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने 13 मंडलों का नाम और उनके अध्यक्षों की घोषणा की है. इसी घोषणा के तहत मंडावा शहर अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है. कांग्रेस नेता आमीन कारी को, जिसकसे बाद नवनियुक्त मंडावा नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष आमीन कारी का पावणा होटल में कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया. नगर पालिका अध्यक्ष नरेश सोनी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन लाल मिश्रा थे. 

साथ ही विशिष्ट अतिथि पालिका उपाध्यक्ष नवाब खत्री आमीन छोटू मोम, हाजी वासीद मोम, कैलाश किशन लाहौरा, व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय रामगढ़िया थे. इस दौरान पूर्व पालिका अध्यक्ष सज्जन लाल मिश्रा के नेतृत्व में नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष आमीन कारी का साफा पहनाकर और कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया. सज्जन मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि सभी धर्मों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी कांग्रेस है. अल्पसंख्यक समुदाय से यहां पर अध्यक्ष नियुक्त कर यह संदेश भी दिया है और यहां पर संगठन को मजबूत करने के लिए सभी मिलकर काम करें और आने वाले विधानसभा चुनाव में विधायक रीटा चौधरी के साथ खड़े हो, ताकि जो आपके विकास कार्य हैं. वह और ज्यादा हो और मंडावा की तस्वीर एक अलग ही देखने को मिले. अध्यक्ष नरेश सोनी ने कहा कि सभी कार्यकर्ता संगठित होकर पार्टी के लिए काम करें और जो भी आपकी जन समस्याएं हैं. वह एक दूसरे से साझा करें ताकि समय रहते उनका समाधान करवाया जा सके. 

इस दौरान नवनियुक्त अध्यक्ष आमीन कारी ने कहा कि विधायक रीटा चौधरी ने मुझे शहर मंडावा का अध्यक्ष बनाकर एक नई जिम्मेदारी सौंपी है और पार्टी को और मजबूत बनाने के लिए मेरी ओर से पूरे प्रयास किए जाएंगे और समाज बंधुओं के साथ मिलकर आने वाले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर यहां से कांग्रेस का विधायक रीटा चौधरी को चुनकर भेजेंगे और पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ताओं को प्रमुखता से तवज्जो देते हुए उनकी समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा. कार्यक्रम में देवी सिंह मील, इलियास मलंग, मुन्ना धोबी, पार्षद मुबारिक काजी, जमील भाटी, साजिद मोम, शब्बीर लाला मोम, कालू मोम, बाबू सब्जी फरोश, अब्बास खान, गोपाल चांवरिया, हरिराम चेजारा, परमेश्वर लाल चेजारा, जाकिर रंगरेज, जाबिद मोम, कमलेश तेतरवाल, मनोज भादूपोता, किशोर थलिया, शीशराम बुरडक, छोटे लाल सैनी, रफीक चौधरी, बाबू अहमद, नंदकिशोर यादव, राजपाल दुलड़, राजेश कुलहरी, केसरदेव, सुरेंद्र शर्मा, संदीप सिंह सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहें.

खेतड़ी और मंडावा में कांग्रेस ने पहली बार 24 मंडल बना अध्यक्ष मनोनीत किए
कांग्रेस में नियुक्तियों का दौर लगातार जारी है. कांग्रेस ने पहली बार मंडल स्तर पर भी अध्यक्षों की बंपर नियुक्ति का मंडल बनाने में बीजेपी को पछाड़ दिया है. हाल ही में जारी की गई सूची में खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र में 11 और मंडावा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने 13 मंडलों का नाम और उनके अध्यक्षों की घोषणा की है. खेतड़ी प्रथम ब्लॉक में छह मंडल बनाए गए हैं, जिनमें बबाई में मुकेश कुमार, सिहोड़ में माड़ूराम गुर्जर, गोठड़ा में बजरंगलाल सैनी, दूधवा में कृष्ण कुमार, बसई में सरजीत स्वामी तथा खेतड़ी शहर का विनोद कुमार शर्मा को मंडल अध्यक्ष बनाया गया है. खेतड़ी द्वितीय ब्लॉक में कांकरिया में किशनलाल शर्मा, हरड़िया में चरणसिंह, बड़ाऊ में रामकुमार सिंह बजाड़, लोयल में होशियारसिंह और जसरापुर में सुभाष को मंडल अध्यक्ष बनाया गया है. इसी तरह मंडावा विधानसभा में 13 मंडल स्थापित कर उनके अध्यक्ष मनोनीत किए गए हैं. अलसीसर ब्लॉक के बाडेट में कुलदीप नैण, टमकोर में शुभकरण, मलसीसर में जाफर हुसैन सिरोहा, सोनासर में शीशराम सरावग, कांट में मोहम्मद असलम और चुड़ैला में प्रतिभा चौधरी को और मंडावा ब्लॉक के टांईं में देवेंद्र सिंह, पाटोदा में सुनिल, चूड़ी चतरपुरा में विकास, नूआं में शमशाद खान, भीमसर में महावीर प्रसाद, मंडावा शहर में मोहम्मद आमीन और बिसाऊ शहर में मोहम्मद अयूब को मंडल अध्यक्ष बनाया गया है. 

आपको बता दें कि इस तरह कांग्रेस आने वाले दिनों में मंडलों के मामले में बीजेपी को पीछे छोड़ देगी, क्योंकि फिलहाल बीजेपी के पूरे झुंझुनूं जिले में 42 मंडल है. इसके मुकाबले कांग्रेस ने दो विधानसभा में ही 24 मंडल बना डाले हैं, जबकि अभी पांच विधानसभा क्षेत्र में मंडल अध्यक्षों की नियुक्तियां शेष है. यदि औसतन भी देखा जाए तो पूरे जिले में कांग्रेस 70 से अधिक मंडलों का गठन कर उनके अध्यक्षों की नियुक्ति करने जा रही है.

Reporter: Sandeep Kedia

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news