Jhunjhunu: झुंझुनूं में बाल अधिकार सप्ताह की शुरुआत, ये रहा खास..
Advertisement

Jhunjhunu: झुंझुनूं में बाल अधिकार सप्ताह की शुरुआत, ये रहा खास..

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में बाल दिवस के मौके पर बाल अधिकारिता विभाग और जिला बाल संरक्षण इकाई की ओर से बाल अधिकार शुरू किया गया. पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन 14 नवम्बर को बाल दिवस के रूप में पूरे देश में मनाया जाता है. 

बाल दिवस पर प्रदर्शनी का अवलोकन करते अतिथि

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में बाल दिवस के मौके पर बाल अधिकारिता विभाग और जिला बाल संरक्षण इकाई के संयुक्त तत्वावधान में बाल अधिकार सप्ताह का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम के पहले दिन कई आयोजन किए गए. इस अवसर पर सुबह नेहरू पार्क से जागरूकता रैली निकाली गई, इसके बाद सूचना केंद्र सभागार में कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने प्रदर्शनी का शुभारंभ किया. इस प्रदर्शनी में पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जीवन से जुड़ी और अन्य बालहित से जुड़ी जानकारियां दी गई है, जो आमजन के लिए फ्री रखी गई है.

इसके बाद नेहरू पार्क में पुष्पांजलि कार्यक्रम हुआ और गुब्बारे छोड़ पौधे लगाए गए. कार्यक्रम में बोलते हुए कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने कहा कि 14 नवम्बर को बाल दिवस के रूप में पूरे देश में मनाया जा रहा है. झुंझुनूं में बाल अधिकार सप्ताह का शुभारंभ किया गया है. सात दिनों तक विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए बच्चों के बीच जाकर कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. इसके अलावा उन्हें एक बालहित का वातावरण दिया जाएगा. इस दौरान कलेक्टर ने इस मौके पर एक जागरूकता रथ को भी रवाना किया.

कार्यक्रम में एसडीएम शैलेश खैरवा, बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक पवन पूनियां, प्रिया चौधरी, बाल कल्याण समिति के सदस्य एडवोकेट मोहम्मद अख्तर, भरतलाल नूनियां, मनीषा केडिया, गुड्डीदेवी भास्कर, किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य निर्मला सैनी, नगर परिषद आयुक्त दिलीप पूनियां, पीआरओ हिमांशु सिंह, डीएफओ आरके हुड्डा, डीएलएम रतनलाल वर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता राजन चौधरी, विजयहिंद जालिमपुरिया आदि मौजूद रहें. 

Reporter - Sandeep Kedia

खबरें और भी हैं...

Nagaur News: वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण

CM अशोक गहलोत ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

ब्राह्मणों को अत्याचारी बताया गया पर भ्रमित नहीं हों, सही ज्ञान के साथ नेतृत्व करें- राज्यपाल

Trending news