झुंझुनूं में उजागर हुआ फर्जी मार्कशीट से डाकसेवक की नौकरी पाने का मामला, जानिए कैसे बनवाई थी 10वीं की फर्जी मार्कशीट
Advertisement

झुंझुनूं में उजागर हुआ फर्जी मार्कशीट से डाकसेवक की नौकरी पाने का मामला, जानिए कैसे बनवाई थी 10वीं की फर्जी मार्कशीट

Jhunjhunu News: झुंझुनूं से फर्जीवाड़ा का एक नया मामला सामने आया है, जहां आरोपी ने दशवीं बोर्ड की फर्जी मार्कशीट बनवाकर डाकसेवा में नौकरी प्राप्त कर ली. मामला उजागर होने पर डाक अधीक्षक ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

 

झुंझुनूं में उजागर हुआ फर्जी मार्कशीट से डाकसेवक की नौकरी पाने का मामला.

Jhunjhunu News: डाकसेवक भर्ती में फर्जी मार्कशीट से नौकरी हासिल करने का मामला सामने आया है. मामला पकड़ में आने के बाद आरोपी युवक के खिलाफ डाक अधीक्षक ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है. डाक अधीक्षक रामवतार सोनी ने बताया की 6 मई को डाक विभाग की ओर से ग्रामीण डाकसेवकों की भर्ती निकाली थी. इस भर्ती में चयन का आधार मैट्रिक परीक्षा में प्राप्तांक प्रतिशत रखा गया था. अरड़ावता निवासी विकास मीणा ने ग्रामीण डाकसेवक के लिए 5 जून को ऑनलाइन आवेदन किया था. 

उसमें उसने अपनी चेन्नई बोर्ड की अंकतालिका में 97.83 प्रतिशत अंक दर्शाए थे. इस अंक तालिका के आधार पर उसका ग्रामीण डाकसेवक ठिचौली के रिक्त पद पर चयन हो गया. उसने 12 अगस्त को डाक अधीक्षक झुंझुनूं कार्यालय में उपस्थित होकर मूल दस्तावेज पेश किए. शक होने पर डाक विभाग ने इस अंक तालिका की जांच कराई तो यह फर्जी निकली. इसके बाद डाक अधीक्षक रामावतार सोनी ने कूट रचित दस्तावेज पेश करने का मामला दर्ज कराया है. कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- Dhariyavad News: अजगर को पकड़ने में असफल रही वन विभाग की टीम, तो प्रतापगढ़ से आई टीम ने दो घंटे में किया रेस्क्यू

 

Trending news