Jhunjhunu News: यमुना के पानी को लेकर किसानों का धरना, कहा- 1917 क्यूसेक पानी मिला चाहिए..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2135680

Jhunjhunu News: यमुना के पानी को लेकर किसानों का धरना, कहा- 1917 क्यूसेक पानी मिला चाहिए..

Jhunjhunu News: चिड़ावा में यमुना के पानी को लेकर किसानों का धरना जारी है. सुलताना में किसानों का 46वें दिन भी धरना जारी.किसान पुरानी डीपीआर मंजूर करने की कर रहे हैं,मांग.किसानों से हरियाणा सीएम के बयान का भी जताया विरोध.

 

यमुना के पानी को लेकर किसानों का धरना.

Jhunjhunu News: झुंझुनूं सहित शेखावाटी की तीन दशक पुरानी मांग यमुना नहर के पानी को लेकर गत दिनों हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से पानी लाने को लेकर हरियाणा से डीपीआर को लेकर एमओयू होने के बाद भी किसानों का यमुना नहर के पानी की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है.

1917 क्यूसेक पानी मिलना चाहिए

इसी क्रम में झुंझुनूं के सुलताना में 46वें दिन धरने पर बैठे किसान नेता सुरेश महला ने बताया कि किसानों की मांग हैं की 1994 में हुए यमुना जल समझौते के अनुसार झुंझुनूं सहित शेखावाटी को 1917 क्यूसेक पानी मिलना चाहिए.  झुंझुनूं सहित शेखावाटी की तीन दशक पुरानी मांग यमुना नहर के पानी को लेकर जारी है. अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या सरकार किसानों की मांग पर ध्यान देगी. क्या इन मांगों को पूरा करेगी.

 तब तक किसानों का धरना जारी रहेगा

किसानों ने 2019 की डीपीआर को अप्रूवल कर जल्द धरातल पर काम शुरू करवाने की मांग की. धरने पर बैठे किसानों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के विधानसभा में दिए बयान पर भी विरोध जताते हुए कहा की हमारा जो हक़ हैं, उससे एक बूंद पानी कम नहीं लेंगे। किसानों ने कहा की जब तक धरातल पर काम शुरू नहीं होगा. तब तक किसानों का धरना जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: महंगाई के साथ हुई मार्च महीने की शुरूआत, इतने बढ़ गए कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम

 

Trending news