Jhunjhunu News: गुढ़ागौड़जी तहसीलदार रजनी यादव सस्पेंड, मुख्य सचिव और प्रभारी सचिव के निर्देश के बाद हुई कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2343335

Jhunjhunu News: गुढ़ागौड़जी तहसीलदार रजनी यादव सस्पेंड, मुख्य सचिव और प्रभारी सचिव के निर्देश के बाद हुई कार्रवाई

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में गुढ़ागौड़जी तहसीलदार रजनी यादव को जिला कलेक्टर ने पहले एपीओ किया है. इसके बाद जिला कलेक्टर की अभिशंषा पर राजस्व मंडल ने सस्पेंड कर दिया है. मुख्य सचिव और प्रभारी सचिव के निर्देशों के बाद जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने रजनी यादव को एपीओ किया है. 

Jhunjhunu News

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं में गुढ़ागौड़जी तहसीलदार रजनी यादव को जिला कलेक्टर ने पहले एपीओ किया है. इसके बाद जिला कलेक्टर की अभिशंषा पर राजस्व मंडल ने सस्पेंड कर दिया है. मुख्य सचिव और प्रभारी सचिव के निर्देशों के बाद जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने रजनी यादव को एपीओ किया है. वहीं निबंधक राजस्व मंडल से रजनी यादव को सस्पेंड किए जाने की अनुशंषा की थी. 

 

सस्पेंड करने के बाद तहसीलदार का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें वे बीती रात को करीब 10 बजे तहसील कार्यालय में काम करती नजर आ रही है. जिससे एक नया विवाद हो गया है. दरअसल कल जनसुनवाई के दौरान तहसीलदार रजनी यादव अनुपस्थित रही. जब गुढ़ागौड़जी क्षेत्र का एक प्रकरण आया तो वे गैर हाजिर थी. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: भजन संध्या में भगवान को भजते-भजते उन्हीं में 'लीन' हुआ भक्त!

जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को बताया कि वे पूर्व में भी जनसुनवाई और विभागीय बैठकों में अनुपस्थित रहती हैं. जिनके कारण टोडी में एक जमीन का नियम विरूद्ध विक्रय पत्र तस्दीक करने व राजस्व का गबन करने की शिकायत मिली थी. जिसमें वे दोषी मिली और उनके खिलाफ 17 सीसीए की विभागीय जांच कार्रवाई विचाराधीन है. जिसके बाद मुख्य सचिव और प्रभारी सचिव ने कार्रवाई के लिए निर्देश दिए. 

 

दोनों अधिकारियों के निर्देशों के बाद जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने तहसीलदार को एपीओ कर दिया और सस्पेंड करने की सिफारिश की थी. इधर सस्पेंड होने के बाद देर रात रजनी यादव तहसील कार्यालय पहुंची. जहां पर गांव के कुछ लोग पहुंच गए. रात करीब 10 बजे जब ग्रामीण पहुंचे, तो वहां पर तहसीलदार रजनी यादव, पंजीयन लिपिक जितेंद्र और पिपराली सरपंच संतोष मूंड भी मिले. जिनसे जब ग्रामीणों ने इतनी रात को बैठे होने का कारण पूछा तो हाथापाई हो गई. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: जनजाति बाहुल्य 4302 गांवों का होगा चरणबद्ध विकास

रात को ग्रामीणों के पहुंचने और हाथापाई के हो-हल्ले का वीडियो अब तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जानकारी मिली है कि इस मामले में तहसीलदार रजनी यादव की शिकायत पर कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. हालांकि सवाल यह खड़े हो रहे हैं कि आखिरकार सस्पेंड होने के बाद तहसीलदार इतनी रात को तहसील कार्यालय में क्या कर रही थी. वहीं पिपराली सरपंच संतोष मूंड रात को कौनसा काम करवाने के लिए तहसील कार्यालय गुढ़ागौड़जी पहुंचे थे.

 

Trending news