Rajasthan News: भजन संध्या में भगवान को भजते-भजते उन्हीं में 'लीन' हुआ भक्त!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2343202

Rajasthan News: भजन संध्या में भगवान को भजते-भजते उन्हीं में 'लीन' हुआ भक्त!

Rajasthan News: पीसांगन में बुधवार-गुरुवार की मध्य रात्रि को देवशयनी एकादशी पर खाकी जी महाराज के मंदिर परिसर में रात्रि 11 बजकर 20 मिनट पर भजन संध्या में हुआ. भजन संध्या में पीसांगन के शिव कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय धर्म प्रेमी बाबूलाल कहार भी भैरूजी महाराज के भजन पर नाचने झूमने लगा. नाचने के दौरान उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गई.

 

Ajmer News

Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर जिले से चौंका देने वाला मामला सामन आया है. कहते हैं कभी-कभी देखते ही देखते कुछ ऐसा हो जाता है, कि जिसकी आप और हम कभी परिकल्पना तक नहीं कर सकते और ऊपर बैठा विधाता वह सब क्षण भर में कर देता है. कुछ ऐसा ही वाक्या पीसांगन में बुधवार-गुरुवार की मध्य रात्रि को देवशयनी एकादशी पर खाकी जी महाराज के मंदिर परिसर में रात्रि 11 बजकर 20 मिनट पर भजन संध्या में हुआ. 

 

अब पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जानकारी के अनुसार पीसांगन में खाकी जी महाराज के मंदिर परिसर में देवशयनी एकादशी के अवसर पर 17-18 जुलाई की मध्य रात्रि को भजन संध्या का आयोजन हो रहा था. भजन संध्या में पीसांगन के शिव कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय धर्म प्रेमी बाबूलाल कहार भी भैरूजी महाराज के भजन पर नाचने झूमने लगा. 

 

बाबूलाल कहार के नाचने झूमने के दौरान ही भजन गायक हाथीराम जाट ने कहा कि "आयो हरि आयो बाबू जी कहार क्या बात अमर हो ज्यावे" इसके अगले ही क्षण भजन संध्या में भैरूजी महाराज के भजन पर नाचता झूमता बाबूलाल कहार अचानक से लड़खड़ाता हुआ भजन संध्या में गायकों के संग बैठे पीसांगन के दरड़ा बास निवासी रमू छिपा के ऊपर गिर गया.

 

कुछ क्षण बाद जब बाबूलाल कहार की उसके साथ नाचते झूमते साथियों ने सुध ली, तो बाबूलाल कहार की मौत हो चुकी थी. इस दौरान बाबूलाल कहार को तुरंत ही उपचार के लिए पीसांगन स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां पर स्वास्थ्य परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने बाबूलाल कहार को ह्रदयाघात के कारण मृत घोषित कर दिया. इसपर गमगीन माहौल में बाबूलाल कहार के शव को परिजन अस्पताल से घर के लिए लेकर रवाना हुए.

 

Trending news