Jhunjhunu News: पिलानी में पानी की समस्या को देख पीएचईडी मंत्री हुए सख्त, अधिकारियों को लगाई लताड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2418573

Jhunjhunu News: पिलानी में पानी की समस्या को देख पीएचईडी मंत्री हुए सख्त, अधिकारियों को लगाई लताड़

झुंझुनूं के पिलानी कस्बे में चल रही पीने के पानी की समस्या का जल्द समाधान होने की उम्मीद जगी है. मंड्रेला से कुंभाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना का पानी एक बार अस्थायी रूप में पिलानी तक पहुंचाने के लिए पीएचईडी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने अधिकारियों को निर्देश दिए है.

Jhunjhunu News: पिलानी में पानी की समस्या को देख पीएचईडी मंत्री हुए सख्त, अधिकारियों को लगाई लताड़

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के पिलानी कस्बे में चल रही पीने के पानी की समस्या का जल्द समाधान होने की उम्मीद जगी है. मंड्रेला से कुंभाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना का पानी एक बार अस्थायी रूप में पिलानी तक पहुंचाने के लिए पीएचईडी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने अधिकारियों को निर्देश दिए है. पिलानी में शेखावाटी के चारों जिलों झुंझुनूं, सीकर, चूरू और नीम का थाना के पीएचईडी और भूजल विभाग के अधिकारियों के साथ मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने बैठक की.

ये भी पढ़ें- Dausa News: सड़क परिवहन राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने किए मेहंदीपुर बालाजी धाम के दर्शन

जिसमें उन्होंने जल जीवन मिशन, अमृत योजना दो, कुंभाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना के अलावा अन्य योजनाओं की समीक्षा की. जिसमें धीमी प्रगति पर नाराजगी भी जाहिर की. इस मौके पर भाजपा नेता संतोष अहलावत, शुभकरण चौधरी तथा राजेश दहिया ने जिले के वंचित क्षेत्रों को कुंभाराम लिफ्ट परियोजना का पानी पहुंचाने का निवेदन किया. जिस पर मंत्री ने खुद स्वीकारा कि पिलानी में काफी गंभीर समस्या है. उन्होंने कहा कि पूरे जिले में पानी पहुंचाने के लिए दो महीने में टैंडर प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. हालांकि कार्य में दो—तीन साल का समय लगेगा. लेकिन फिर भी पिलानी की समस्या को देखते हुए तीन दिन में अधिकारियों को पूरा प्लान बनाने के निर्देश दिए है.

ये भी पढ़ें-Bhilwara News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का कोटड़ी में भव्य स्वागत, सुरभि गौ चिकित्सालय का लोकार्पण और भगवान चारभुजा नाथ के किए दर्शन

उन्होंने कहा कि मंड्रेला से पिलानी तक पाइप लाइन लाने के लिए 35 से 36 करोड़ खर्च होंगे, जिसे सरकार खर्च करेगी और पिलानी के लोगों के पानी की प्यास बुझाएगी. इस मौके पर पीएचईडी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2024 तक हर घर तक पानी पहुंचाने के लिए राजस्थान को एक लाख करोड़ रूपए दिए गए थे, लेकिन भ्रष्टाचार के चलते और लापरवाही के चलते पूर्ववर्ती सरकार सिर्फ 20 हजार करोड़ रूपए ही खर्च कर पाई.

हमने केंद्र से मार्च 2025 तक का समय बढाया है. हम मार्च 2025 तक काफी हद तक काम पूरा करेंगे और राजस्थान के हर घर तक पानी पहुंचाने का संकल्प पूरा करेंगे. इस अवसर पर पूर्व सांसद सन्तोष अहलावत, पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष बनवारी लाल सैनी व भाजपा नेता राजेश दहिया समेत अन्य मौजूद थे.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news