मिलावटी तेल खा रहे Jhunjhunu के लोग! जेपी डाडा ऑयल मिल का 1751 लीटर तेल सीज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2275413

मिलावटी तेल खा रहे Jhunjhunu के लोग! जेपी डाडा ऑयल मिल का 1751 लीटर तेल सीज

Jhunjhunu News: ऱाजस्थान में झुंझुनूं के पिलानी के रीको एरिया में स्थित जेपी डाडा ऑयल मील पर सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी के नेतृत्व में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. हां से एफएसओ महेंद्र चतुर्वेदी ने ना केवल सरसों के तेल के नमूने लिए हैं बल्कि मौके पर मिले एक किलो, पांच किलो और 15 किलो की पैकिंग में 1751 लीटर सरसों का तेल भी सीज किया है. 

jhunjhunu news - zee rajasthan

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के पिलानी से बड़ी खबर मिल रही है. झुंझुनूं के पिलानी के रीको एरिया में स्थित जेपी डाडा ऑयल मील पर सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी के नेतृत्व में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. 

यहां से एफएसओ महेंद्र चतुर्वेदी ने ना केवल सरसों के तेल के नमूने लिए हैं बल्कि मौके पर मिले एक किलो, पांच किलो और 15 किलो की पैकिंग में 1751 लीटर सरसों का तेल भी सीज किया है. कार्रवाई के बाद पिलानी के व्यापारियों में हड़कंप मच गया है. संभावना जताई जा रही है कि जेपी डाडा ऑयल मील का जे ब्रांड का सरसों का तेल मानकों पर खरा नहीं है. 

सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी ने बताया कि पिछले दिनों चिड़ावा कस्बे में एक दुकान पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने कार्रवाई की थी. जहां पर सरसों के तेल के टीन जब्त किए थे. इन टीन पर जे ब्रांड के स्टीकर और मोहर आदि मिले थे. जब चिड़ावा में लिए गए सरसों के तेल के सैंपल को जयपुर लैब भिजवाया गया. तो वहां से सैंपल की रिपोर्ट सब स्टैंडर्ड श्रेणी की आई. जिसका सीधा से मतलब होता है कि सरसों का तेल अपने मानकों पर खरा नहीं है. जो वास्तव में असली और शुद्ध सरसों का तेल होना चाहिए, वो नहीं था. इस रिपोर्ट के आने के बाद आज जेपी डाडा ऑयल मील पर कार्रवाई की गई है. 

सरसों के तेल के नमूने लिए गए है. वहीं 1751 लीटर तेल को सीज किया है. डॉ. डांगी ने बताया कि जानकारी में सामने आया है कि इस ऑयल मील का सरसों का तेल जे ब्रांड के नाम से ना केवल सीकर, चूरू और झुंझुनूं, बल्कि हरियाणा राज्य में भी बिक्री होता है.

पढ़ें यह भी खबर 
Jhunjhunu News: दो साधुओं के शवों की हुई शिनाख्त, क्या दोनों की हुई है हत्या?

रविवार को झुंझुनूं के पचेरी कलां थाना इलाके के नावता से हरियाणा जाने वाले कच्चे रास्ते पर मिले दो साधुओं के शवों की शिनाख्त हो गई है. दोनों मृतक भिवानी के ज​हर​गिरी आश्रम से जुड़े हुए है. इनमें से एक का नाम विशिष्टगिरी महाराज है. जो भिवानी के जहरगिरी आश्रम में ही रहते थे.

वहीं दूसरे बगड़ निवासी गौतम सिंह है जो आश्रम में बीते छह महीने से सेवादार था. दोनों मृतकों का कनेक्शन झुंझुनूं के सिंघाना के समीप भोदन गांव में स्थित आश्रम से भी है. संभावना जताई जा रही है कि वहीं पर दोनों की हत्या की गई. पुलिस को आश्रम में खून के निशान मिले है. इसके बाद शव को नावता के पास कच्चे रास्ते पर पटका गया है.

हालांकि पुलिस अभी कड़ी से कड़ी जोड़ने का प्रयास कर रही है. दोनों शवों का शिनाख्त होने पर आश्रम और परिजन बुहाना पहुंचे. जिनकी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. मृतक विशिष्टगिरी भिवानी आश्रम में ही रहते थे. बगड़ निवासी ​मृतक गौतम सिंह आश्रम में सेवादार था. जो बगड़ निवासी कवि भागीरथ सिंह भाग्य के बेटा था.

Trending news