सीकर के रहने वाले दो चोरों ने झुंझुनूं से गायब की मोबाइल टावरों से मशीनें
Advertisement

सीकर के रहने वाले दो चोरों ने झुंझुनूं से गायब की मोबाइल टावरों से मशीनें

मोबाइल टावरों से मशीन चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से वारदात में काम ली गई कार और चोरी की गई मशीन को जब्त की है. 

सीकर के रहने वाले दो चोरों ने झुंझुनूं से गायब की मोबाइल टावरों से मशीनें

Jhunjhunu: झुंझुनूं की सदर पुलिस ने मोबाइल टावरों से मशीन चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से वारदात में काम ली गई कार और चोरी की गई मशीन को जब्त की हैं. यह गैंग मोबाइल टावरों से महंगी मशीनों को चुराकर कम कीमत में बेच देती थी. 

झुंझुनूं सदर एसएचओ महेंद्र मीणा ने बताया कि पुलिस ने मोबाइल टावर से मशीन चोरी करने वाले गिरोह के सरगना और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पहले खुद ही मोबाइल कंपनियों के टावर लगाने का काम करते थे. इस कारण उन्हें मशीनों की कीमत और उनके बेचने के बारे में जानकारी थी

दोनों आरोपी बीबासर में मोबाइल टावर से मशीन चोरी कर जा रहे थे. जाग होने पर ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद गश्त कर रही सदर पुलिस ने चोरों की डाबड़ी मार्ग पर नाकाबंदी की. नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने आ रही कार को रुकने का इशारा किया लेकिन, चोर कार को रोकने की बजाय भागने लगे.

इस पर पुलिस ने गाड़ी आगे लगाकर कार को रुकवाया और तलाशी ली. तलाशी के दौरान उसमें टावर की मशीन और चोरी के काम आने वाले कटर और अन्य औजार मिले. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कार को भी जब्त कर लिया. दोनों आरोपी सीकर जिले के रहने वाले हैं. इनमें से एक सीकर जिले के खंडेला थाना इलाके के बरसिंहपुरा निवासी 35 वर्षीय सुरेश कुमार मिठारवाल और दूसरा श्रीमाधोपुर थाना इलाके के नाइंडोन तन मलिकपुर निवासी महिपाल बगड़िया है. 

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपियों ने संभवतया अब तक 12 से 13 टावरों से मशीनें चोरी की है. एक मशीन की कीमत लाखों रुपये में बताई जा रही है. गैंग में शामिल लोग मास्टर चाबी रखते हैं. टावरों में लगे लॉक को खोलकर मशीनें चोरी कर लेते हैं. आरोपियों ने चोरी की गई मशीनें कहां बेची हैं. इस संबंध में पूछताछ की जा रही है. 

पुलिस जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने दर्जनभर जगहों से मशीनें चुराने की वारदातों को कबूला है. आरोपियों ने झुंझुनूं के नवलगढ़ में गोठड़ा, चौराड़ी, सीकर जिले के खंडेला में बरसिंहपुरा, बावड़ी रींगस, पलसाना समेत अन्य जगहों पर चोरी की वारदातें करना कबूला है. 

Reporter- Sandeep Kedia 

 झुंझुनूं की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

सवाई माधोपुर: कांग्रेस विधायक हुए नाराज, सीएम गहलोत में सामने छोड़कर चले गए मंच

शाहपुरा: ग्रामीण ओलंपिक मैदान में जमकर बरसे डंडे और कुर्सियां, गजेंद्र सिंह शेखावाटी ने उड़ाया मजाक

Trending news