Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनावों के लिए BJP का बड़ा प्लान,सीटों के बाद अब बूथों पर ग्रेडिंग सिस्टम से होगा काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2121711

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनावों के लिए BJP का बड़ा प्लान,सीटों के बाद अब बूथों पर ग्रेडिंग सिस्टम से होगा काम

Lok Sabha Elections 2024:लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा पूरी तरह सक्रिय हो चुकी है.सीटों के बाद अब बूथों पर ग्रेडिंग सिस्टम से होगा काम.ए,बी और सी कैटेगरी में बांटे जाएंगे लोकसभा क्षेत्र के बूथ.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनावों के लिए BJP का बड़ा प्लान,सीटों के बाद अब बूथों पर ग्रेडिंग सिस्टम से होगा काम

Lok Sabha Elections 2024: भाजपा लोकसभा चुनावों को लेकर पूरी तरह सक्रिय हो गई है. इसी क्रम में पार्टी नेताओं के दौरे भी शुरू हो गए है.चुनावों की अब तक की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज भाजपा के वरिष्ठ नेता और कलस्टर प्रभारी अरूण चतुर्वेदी झुंझुनूं पहुंचे. उन्होंने बगड़ के एक निजी होटल में करीब दो घंटे तक पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए चुनाव प्रबंधन समिति और कोर कमेटी की बैठक ली.

इस मौके पर भाजपा की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य विश्वंभर पूनियां, भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष अहलावत व भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मावंडिया समेत पार्टी के तमाम नेता और पदाधिकारी मौजूद थे.इस मौके पर अरूण चतुर्वेदी ने लोकसभा क्षेत्र के सभी बूथों को ग्रेडिंग के हिसाब बांटने के लिए निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि 2013 से जिन बूथों पर पार्टी ने लगातार पांच चुनाव जीते है. उन्हें ए कैटेगिरी में रखा जाए. जहां पर तीन चुनाव जीते है उन्हें बी और जहां पर दो या फिर इससे कम चुनाव जीते है.

उन्हें सी कैटेगिरी में रखे. साथ ही यह तय करें हर बूथ पर पिछले चुनावों के मुकाबले 10 प्रतिशत अधिक वोट प्राप्त करने है.इस मौके पर उन्होंने कहा कि यमुना नहर को लेकर सरकार ने जो ​ऐतिहासिक निर्णय करवाया है. उसे भी निचले स्तर तक ले जाया जाएगा. क्योंकि कांग्रेस ने 1961 से केवल यमुना के पानी के नाम पर वोट लिए. लेकिन किया कुछ नहीं. 

अब भाजपा की डबल ईंजन सरकार ने इसमें ऐतिहासिक निर्णय करवाया है. जल्द ही यमुना का पानी झुंझुनूं को मिलेगा. उन्होंने संकेत दिए है कि यमुना नहर को लेकर हुए समझौते की खुशी में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का भी शेखावाटी के लोग आभार जताएंगे। इसलिए मुख्यमंत्री का दौरा भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में जो कमियां रही थी. उसे दूर किया जाएगा. इसके अलावा भाजपा ने अपना प्रत्याशी तय कर लिया है। वो कमल का निशान है, प्रत्याशी का नाम खाली है. जो पार्टी तय करेगी.

लेकिन चुनावों की तैयारी पूरी है. उन्होंने इस मौके पर यह भी बताया कि जल्द ही केंद्रीय नेताओं के दौरे पर होंगे. पहले कलस्टर स्तरीय बैठक को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्ढा, गृह मंत्री अमित शाह या फिर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सरीखे नेता लेंगे.इसके बाद लोकसभा स्तरीय और बाद में हर विधानसभा स्तरीय बैठकें होगी. सभी में केंद्रीय और प्रदेश स्तरीय नेता आएंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan breaking: खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में हुए तबादले,जाने अब कौन कहां होगा मौजूद?

 

Trending news