कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर सिंघाना में बाजार बंद, मुस्लिम समाज धरने में शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1243583

कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर सिंघाना में बाजार बंद, मुस्लिम समाज धरने में शामिल

कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में सोमवार को झुंझुनूं के सिंघाना में व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध जताया. इस दौरान व्यापारियों ने थानाधिकारी भजनाराम के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर प्रभावी कार्रवाई करने की मांग की है. 

कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर सिंघाना में बाजार बंद, मुस्लिम समाज धरने में शामिल

Surajgarh: उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में सोमवार को झुंझुनूं के सिंघाना में व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध जताया. इस दौरान व्यापारियों ने थानाधिकारी भजनाराम के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर प्रभावी कार्रवाई करने की मांग की है. 

बंद के दौरान सर्व समाज द्वारा धरना भी दिया गया, जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल हुए. धरने में उपस्थित सर्व समाज द्वारा थानाधिकारी को दिए ज्ञापन में बताया गया कि जिस प्रकार से उदयपुर में एक गरीब टेलर कन्हैयालाल की कुछ जेहादी उन्मादियों द्वारा निर्मम हत्या कर दी जाती है और धर्म और समुदाय विशेष को टारगेट करके दहशत फैलाने का काम किया जा रहा है, उन पर कार्रवाई की जाए. 

यह आईएसआई और तालिबानी मानसिकता से ग्रस्त मनोरोगियों का राज्य में इस प्रकार का पहला दुस्साहस है, जिसके विरोध में सिंघाना व्यापार संघ एवं सर्व समाज एक साथ इस कृत्य की घोर निंदा करते हुए राजस्थान सरकार से अपील करते हैं कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए.  

पीड़ित परिवार को नौकरी, एक करोड़ रुपये नगद और पुलिस सुरक्षा प्रदान की जाए. भविष्य में इस प्रकार की घटना न हो इसके लिए विशेष कार्रवाई भी की जाए. घटना के विरोध में कस्बे के सभी व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखें. मुस्लिम समुदाय के दर्जनों लोगों ने जुलूस के रूप में बंद में शामिल होते हुए धरने में उपस्थित रहे. उन्होंने भी हत्यारों को फांसी की सजा की मांग की. 

ये भी पढ़ें : Udaipur Murder Case: जांच में सबसे बड़ा खुलासा, हत्या के लिए कानपुर से आए थे हथियार

इस दौरान सब्जी मंडी, मुख्य बाजार, कटला बाजार मे सन्नाटा पसरा रहा. एतिहात के तौर पर थानाधिकारीभजना राम, एएसआई धूड़सिंह के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता बाजार में तैनात किया गया. इस दौरान पुलिस द्वारा मुख्य बाजार सहित कस्बे का भ्रमण करते हुए पुलिस मार्च निकालकर लोगों से सौहार्द बनाने की अपील की. 

थानाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी प्रकार की कोई सौहार्द बिगाड़ने जैसी बात सामने आती है, तो उसके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी. इस मौके पर भाजपा नेता विकास भालोठिया, नीता यादव, मोहनलाल गुप्ता, पवन अग्रवाल, डीपी सैनी, मनफूल डैला, शकूर खान, शब्बीर खान, आसिफ खान, यासीन लाला खान, नगेंद्र तिवारी सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे. 

Reporter- Sandeep Kedia 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें 

Trending news