Rajasthan news: पिलानी के वार्डों में टैंकरों से होगी पानी की सप्लाई, जेपी चंदेलिया ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement

Rajasthan news: पिलानी के वार्डों में टैंकरों से होगी पानी की सप्लाई, जेपी चंदेलिया ने दिखाई हरी झंडी

Rajasthan news: पिलानी में क्षेत्र में पानी की किल्लत को देखते हुए 100 के करीब टंकियां रखवाई गई, चेयरमैन हीरालाल व ईओ भरत हरितवाल समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे.

Rajasthan news: पिलानी के वार्डों में टैंकरों से होगी पानी की सप्लाई, जेपी चंदेलिया ने दिखाई हरी झंडी

Rajasthan news: झुंझुनूं की नगरपालिका पिलानी ने क्षेत्र में पानी की किल्लत को देखते हुए 100 के करीब टंकियां वार्डों में रखवाई है. जिनमें रोज टैंकरों से पानी डलवाया जाएगा. विधायक जेपी चंदेलिया ने इन टैंकरों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वहीं वार्ड नं. सात व 12 में पहुंचकर अपनी मौजूदगी में टंकियों में टैंकरों से पानी डलवाया. इस मौके पर चेयरमैन हीरालाल नायक तथा ईओ भरत हरितवाल भी मौजूद थे. चंदेलिया ने टैंकर रवाना करने से पूर्व कहा कि पानी की समस्या का समाधान करने के लिए वे कृत संकल्पित है.

पिलानी नगरपालिका क्षेत्र में 100 के करीब 2000 लीटर क्षमता वाली टंकियां रखवाई गई है. जिनमें रोज टैंकरों से पानी डलवाया जाएगा. चेयरमैन हीरालाल नायक तथा ईओ भरत हरितवाल ने बताया कि वार्ड नंबर 1 से 35 तक 85 टंकियां हाल ही में रखवाई गई है. जबकि 15 टंकियां कुछ समय पहले रखवाई गई थी. ये सभी टंकियां 2000 लीटर क्षमता वाली है.

पानी आते ही डाल ली पाइपें
वार्ड नंबर 12 में नगरपालिका द्वारा रखी गई पानी की टंकी में ज्यों ही टैंकर ने पानी डाला. टंकी के चारों ओर वार्ड के लोगों का मेला सा लग गया. एक दूसरे को देखकर लोग ना केवल खाली बाल्टी वगैरह लेकर आए. बल्कि पाइपें भी साथ लेकर आए. जिन्होंने टंकी में पानी की पाइप डाली और बाल्टी आदि भरने लगे. देखते ही देखते मिनटों में टंकी खाली हो गई. नगरपालिका ने अपील की है कि वार्ड के लोग निर्धारित नल से ही पानी लें. ताकि सभी को पानी मिल सके और वितरण में अनियमितता ना हो.

विधायक की प्रेरणा से चेयरमैन व ईओ ने उठाया कदम
लगातार कस्बे में पानी की समस्या की खबरों के कारण विधायक जेपी चंदेलिया ने इस मामले में चेयरमैन हीरालाल और ईओ भरत हरितवाल को प्रेरित किया. इसके बाद पार्षदों के साथ चर्चा की गई तो सभी ने इसके लिए हामी भर दी. इस तरह से नगरपालिका पिलानी ने यह प्रयास किया. जिससे कुछ हद तक पीने के पानी की समस्या का निदान होगा.

भामाशाह भी कर डलवा रहे है निशुल्क टैंकर
पिलानी कस्बे में पानी की समस्या को लेकर ना केवल विधायक जेपी चंदेलिया, चेयरमैन हीरालाल नायक तथा ईओ भरत हरितवाल ने यह बीड़ा उठाया है. बल्कि समाजसेवी डॉ. मधुसुदन मालानी ने भी फ्री पानी का टैंकर सप्लाई का कार्यक्रम शुरू कर रखा है. डॉ. मालानी ने बताया कि अप्रेल माह से ही कस्बे में टैंकरों के जरिए फ्री पानी सप्लाई करवाई जा रही है. पिछली साल गर्मियों में भी सैंकड़ों राउंड टैंकरों के जरिए वार्डों में पानी पहुंचाया गया था. इस बार भी पूरी गर्मियों में यह सेवा जारी रहेगी.

Trending news