किरोड़ी लाल मीणा और मदन दिलावर को लेकर टीकाराम जूली ने दिया बड़ा बयान, जानिए ERCP और राजस्थान उपचुनाव को लेकर क्या कहा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2440502

किरोड़ी लाल मीणा और मदन दिलावर को लेकर टीकाराम जूली ने दिया बड़ा बयान, जानिए ERCP और राजस्थान उपचुनाव को लेकर क्या कहा?

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा और मदन दिलावर को लेकर टीकाराम जूली ने बड़ा बयान दिया है. जानिए उन्होंने ERCP और राजस्थान उपचुनाव को लेकर क्या कहा?

Madan Dilawar Tikaram Jully kirodi Lal Meena

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली आज झुंझुनूं जिले के दौरे पर हैं. झुंझुनूं के सर्किट हाउस पहुंचने पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश सुंडा की अगुवाई में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली का स्वागत किया. सर्किट हाउस में नेता प्रतिपक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश की भजनलाल सरकार पर जमकर हमला बोला.

झुंझुनूं दौरे पर आए नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने प्रदेश की भजनलाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध चरम पर हैं. प्रदेश में महिलाओं और दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं. सरकार तीन मौकों पर बुरी तरह फेल रही है. सरकार गर्मी में बिजली और पानी की समुचित सुविधा नहीं कर पाई तो बरसात के बाद राजधानी तक के हालात खराब हैं. इस सरकार में मुख्यमंत्री और मंत्री की नहीं चल रही है. सरकार असमंजस की स्थिति में हैं. तबादला सूची जारी होने के बाद अधिकारी जॉइन नहीं कर रहे. अगर कर रहे तो अगली सूची में उनका फिर तबादला हो रहा है. हमारी सरकार के समय मंजूर कामों को इस सरकार ने रोकने का काम किया.

यमुना नहर जल समझौता और ईआरसीपी जल समझौते को लेकर हमला बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भगीरथ बनकर स्वागत करवाया. मगर 9 माह बीतने के बाद भी एक बूंद पानी नहीं आया. अभी तक ERCP का समझौता तो जनता के सामने ही नहीं आया. यमुना नहर समझौते को लेकर हमारी सरकार ने 2001 तथा 2003 और उसके बाद 2012 तथा 2017 एवं 2019 में प्रयास किया. भाजपा ने जो एमओयू किया हैं उसमें राजस्थान के हितों की रक्षा नहीं हुई हैं. यमुना नहर समझौते में राजस्थान के हितों को हरियाणा के तथा ईआरसीपी में राजस्थान के हितों को मध्यप्रदेश के सामने गिरवी रख दिया.

जिलों को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि राजस्थान देश का सबसे बड़ा प्रदेश हैं. हमारी सरकार ने लोगों को नजदीक न्याय मिले और अच्छी मॉनेटरिंग हो इस उद्देश्य से नए जिले बनाए गए. अब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कह रहे हैं कि जिले बदल रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष कमेटी में सदस्य नहीं होने के बावजूद इस तरह के बयान दे रहे हैं. अब कमेटी से प्रेमचंद बैरवा को बदल दिया गया हैं. सरकार असमंजस की स्थिति में हैं. सरकार के मंत्री किरोड़ीलाल मीणा इस्तीफा दे दिया. करीब 3 महीने हो गए अभी तक पता ही नहीं की इस्तीफा मंजूर हुआ है या नहीं. आपदा के समय मंत्री कहां थे क्या उनकी जिम्मेदारी नहीं थी?

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सूबे के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पर तंज कसते हुए कहा कि वे शिक्षा की क्या बात करेंगे जिन्होंने 9 महीनों में शिक्षा को लेकर एक शब्द नहीं बोला होगा. उन्होंने आगामी विधानसभा उपचुनावों को लेकर दावा किया कि सभी सातों सीटों पर कांग्रेस जीतेगी. हमारी सरकार में कल्याणकारी योजनाओं को बन्द करने का काम सरकार कर रही है. सरकार के पास कुछ करने को तो हैं नहीं पिछली सरकार की योजनाओं को बन्द करने का काम किया जा रहा हैं.

Trending news