पिलानी: छुट्टी के दिन भी चिड़ावा में चल रही थी स्कूलें, एसीबीईओ टीम के साथ किया निरीक्षण
Advertisement

पिलानी: छुट्टी के दिन भी चिड़ावा में चल रही थी स्कूलें, एसीबीईओ टीम के साथ किया निरीक्षण

Pilani News: एसीबीईओ सुशील शर्मा ने बताया कि आज गुरूनानक जयंती के उपलक्ष्य में ना केवल राजकीय अवकाश है, बल्कि सभी स्कूलों की भी छुट्टी है. 

एसीबीईओ टीम के साथ किया निरीक्षण

Pilani: झुंझुनूं के चिड़ावा से बड़ी खबर मिल रही है. आज गुरूनानक​ जयंती के मौके पर राजकीय अवकाश है. वहीं स्कूलों की भी छुट्टी है, लेकिन झुंझुनूं के चिड़ावा में निजी स्कूलें आज धड़ल्ले से चल रही थी, जिसकी शिकायत होने पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने आधा दर्जन से अधिक स्कूलों का निरीक्षण किया. 

साथ ही शिक्षा अधिकारियों की टीम के निरीक्षण के बाद सभी स्कूलों ने अपनी गलती मानते हुए तुरंत ही बच्चों की छुट्टी कर दी, लेकिन चिड़ावा कस्बे में संचालित लोहिया स्कूल के प्रबंधन ने शिक्षा विभाग के निर्देशों को भी ठेंगा दिखाते हुए स्कूल की छुट्टी नहीं की, जिसके बाद शिक्षा विभाग अब स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में लग गया है. 

बता दें कि एसीबीईओ सुशील शर्मा ने बताया कि आज गुरूनानक जयंती के उपलक्ष्य में ना केवल राजकीय अवकाश है, बल्कि सभी स्कूलों की भी छुट्टी है. शिकायत मिली थी कि कुछ निजी स्कूलों में छुट्टी के दिन भी नियमित कक्षाएं चल रही है, जिस पर लोहिया स्कूल समेत अन्य स्कूलों का निरीक्षण किया. 

साथ ही सभी स्कूलों ने इसे अपनी गलती मानते हुए बच्चों की छुट्टी कर दी. हालांकि इस टीम को एक घंटे में ही लोहिया स्कूल के संचालकों ने भी छुट्टी देने के लिए आश्वस्त किया, लेकिन दोपहर तक स्कूल की छुट्टी नहीं की गई. बताया जा रहा है राजनैतिक रसूख के चलते लोहिया स्कूल के संचालकों ने शिक्षा अधिकारियों के भी निर्देशों को भी ठेंगा दिखा दिया. बहरहाल, अब इस स्कूल के खिलाफ शिक्षा विभाग कार्रवाई करने के मूड में है. आपको बता दें कि पूर्व में भी कई बार स्कूल की शिकायतें मिल चुकी है.

Reporter: Sandeep Kedia

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

 

 

Trending news