Jhunjhunu: झुंझुनूं में राजीव ग्रामीण ओलंपिकों का दूसरा चरण, 110 टीमें लेंगी भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1346521

Jhunjhunu: झुंझुनूं में राजीव ग्रामीण ओलंपिकों का दूसरा चरण, 110 टीमें लेंगी भाग

प्रदेश के झुंझुनूं में सोमवार से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का दूसरा चरण समसपुर रोड़ पर स्थित झुंझुनूं एकेडमी विज्डम सिटी में  शुरू होगा.

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक को लेकर बैठक

Jhunjhunu: प्रदेश के झुंझुनूं में सोमवार से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का दूसरा चरण शुरू होगा. ओलंपिक खेलों के ब्लॉक स्तरीय मुकाबलों की तैयारियां पूरी कर ली गई है. झुंझुनूं ब्लॉक की तैयारियों को लेकर एसीबीईओ अशोक कुमार ने शारीरिक शिक्षकों, निर्णायकों, रैफरी और आयोजन के अन्य सहयोगियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. एसीबीईओ अशोक कुमार ने बताया कि झुंझुनूं के ब्लॉक स्तरीय मुकाबले समसपुर रोड़ पर स्थित झुंझुनूं एकेडमी विज्डम सिटी में होंगे.

एसीबीईओ ने बताया कि सोमवार से पांच दिन तक छह खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. जिसके लिए 24 पंचायतों की 110 से अधिक टीमें हिस्सा लेंगी. सभी मैचों की टाई निकालकर मुकाबले तय कर दिए गए हैं, वहीं निर्णायक और रैफरियों की नियुक्ति भी कर दी गई है. ग्रामीण ओलंपिक खेलों उद्घाटन सत्र के बाद एक-एक कर छह खेलों क्रिकेट, हॉकी, खो-खो, कबड्डी और शूटिंग बॉल आदि की प्रतियोगिता होगी. शूटिंग बॉल में सिर्फ पुरूष वर्ग और खो-खो में सिर्फ महिला वर्ग के मुकाबले होंगे, शेष चार खेलों में दोनों वर्गों की टीम मैदान में उतरेगी.

खेलों के फाइनल मुकाबले 16 सितंबर को होंगे. इससे पूर्व पंचायत स्तर पर हुए मुकाबलों की विजेता टीमों को ब्लॉक स्तर पर भी अपना दमखम दिखाने का मौका मिल रहा है, वहीं ब्लॉक स्तर की विजेता टीमों को जिला स्तर पर अपने ब्लॉक का प्रतिनिधित्व का मौका मिलेगा. सभी खिलाड़ियों को सरकार की तरफ से किट और स्पोर्ट्स यूनिफार्म दी जाएगी.

Reporter - Sandeep Kedia

झुंझुनूं की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

झुंझुनूं: पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश झाझड़िया की हत्या का खुलासा, SP ने लाल कोठी पर मारी रेड

Aaj Ka Rashifal: धनु राशि के वैवाहिक जीवन में आएंगी खुशियां, कुंभ को परिवार की सताएगी चिंता

 

 

Trending news