जिले में खुलेंगे सात नए इंग्लिश मीडियम स्कूल, एडीईओ ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1210320

जिले में खुलेंगे सात नए इंग्लिश मीडियम स्कूल, एडीईओ ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणाओं की पालना लगातार जारी है. शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक प्रदेश में इस साल 222 महात्मा गांधी इंग्लिश माध्यम स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है. जिनकी स्वीकृतियां भी जारी हो गई है.

जिले में खुलेंगे सात नए इंग्लिश मीडियम स्कूल, एडीईओ ने दी जानकारी

 

झुंझुनूं: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणाओं की पालना लगातार जारी है. शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक प्रदेश में इस साल 222 महात्मा गांधी इंग्लिश माध्यम स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है. जिनकी स्वीकृतियां भी जारी हो गई है. इन्हीं स्कूलों में से सात नए इंग्लिश मीडियम स्कूल झुंझुनूं जिले की दो विधानसभा क्षेत्र सूरजगढ़ और मंडावा में खोले जाएंगे.

एडीईओ नीरज सिहाग ने बताया कि मंडावा विधानसभा के अलसीसर और महनसर में पूर्व में संचालित सरकारी स्कूलों को अब इंग्लिश मीडियम स्कूलों में परिवर्तित करने के आदेश आए है. इसके अलावा इसी तरह सूरजगढ़ विधानसभा में सिंघाना, माकड़ो, बड़बर, नूहानियां तथा सहड़ की सरकारी स्कूलों को भी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में परिवर्तित किया जाएगा. इन स्कूलों में इंग्लिश मीडियम पढाई के मुताबिक स्टाफ लगाने और प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ये सातों के सातों स्कूल इस सत्र से शुरू कर दिए जाएंगे.

Reporter- Sandip kedia

Trending news