सूरजगढ़: गोगा मेले का आयोजन, जयकारों और मंगलगीतों के साथ निकली कलश यात्रा
Advertisement

सूरजगढ़: गोगा मेले का आयोजन, जयकारों और मंगलगीतों के साथ निकली कलश यात्रा

गोगा मेले के आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालु, महिलाएं और बच्चियां शामिल हुई. कलश यात्रा में सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया.

सूरजगढ़: गोगा मेले का आयोजन, जयकारों और मंगलगीतों के साथ निकली कलश यात्रा

Surajgarh: झुंझुनूं के बुहाना में गोगा मेले के अवसर पर गाजे-बाजे के साथ कलश यात्रा निकाली गई. यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु, महिलाएं और बच्चियां शामिल हुई. कलश यात्रा में शिव-पार्वती, राधा कृष्ण, गोरखनाथ की झांकी भी नजर आई.

कलश यात्रा में सैकड़ों महिलाएं हुई शामिल
कलश यात्रा रामसर खेल मैदान स्थित गोगामेड़ी से रवाना हुई. जो कस्बे के मुख्य मार्गों से होती हुई जयकारों और मंगलगीतों के साथ मंदिर परिसर में पहुंची. कलश यात्रा में कस्बे की सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया.
कलश यात्रा के विधिवत समापन के पश्चात् गोगा मेड़ी मंदिर परिसर में भंडारे का भी आयोजन किया गया. जिसमें कस्बे सहित पास पड़ोस के कई गांवों के श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया.

यह भी पढ़ें: Krishna Janmashtami 2022: इस्लामपुर में बसा वृंदावन, यहां बर्तन रखते ही गाय खुद ब खुद ही देने लगती थी दूध

2 दिन चलेगा मेला 
लोक देवता गोगा जी का मेला श्रद्धा, उत्साह और बहुत ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. मेला का आयोजन रामसर खेल मैदान में किया गया, जो कि दो दिन तक चलेगा. जिसमें पहले दिन पुरुष और दूसरे दिन महिलाएं भाग ले रही है.
बता दें कि यह परंपरा लंबे समय से चली आ रही है. मेला कमेटी की तरफ से मेले की तैयारियों को अंतिम रुप दे दिया गया है. मेले में धार्मिक आयोजन के साथ ही ग्राम पंचायत की तरफ से 101 से 21 हजार तक की कुश्ती दंगल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई हैं. साथ ही रात्रि जागरण का आयोजन भी किया जाएगा.

Reporter: Sandeep Kedia

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: टोंक: जन्माष्टमी पर गाय काटकर मांस बेच रहे तस्करों से भिड़ गया मुस्लिम युवक

Janmashtami 2022: नटखट कान्हा-राधिका ने रचाई रासलीला, मैया यशोदा ये तेरा कन्हैया गाने पर किया डांस

Trending news