बिलाड़ा में लगेगा शहीदों की याद में 111 फिट ऊंचा तिरंगा, लोगों ने मनाया जश्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1256386

बिलाड़ा में लगेगा शहीदों की याद में 111 फिट ऊंचा तिरंगा, लोगों ने मनाया जश्न

जोधपुर जिले के बिलाड़ा कस्बे में जय श्री कृष्ण मानव हितार्थ सेवा संस्थान के जरिए  मुखिया चौराया बस स्टैंड पर 111 फिट ऊंचा तिरंगा लगाया जाएगा. साथ ही संस्थान के लिए नई इको एंबुलेंस खरीदने को लेकर किए जा रहे प्रयास में कामयाबी मिली है.

बिलाड़ा में लगेगा शहीदों की याद में 111 फिट ऊंचा तिरंगा, लोगों ने मनाया जश्न

Bilara: जोधपुर जिले के बिलाड़ा कस्बे में जय श्री कृष्ण मानव हितार्थ सेवा संस्थान के जरिए  मुखिया चौराया बस स्टैंड पर 111 फिट ऊंचा तिरंगा लगाया जाएगा. साथ ही संस्थान के लिए नई इको एंबुलेंस खरीदने को लेकर किए जा रहे प्रयास में कामयाबी मिली है. जिसे लेकर बस स्टैंड पर संत कृपाराम महाराज और संत ताजाराम महाराज ने  शिलान्यास किया. इस मौके पर लोगों ने भारत माता की जयघोष किया.

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई

 पंडितो के जरिए वैदिक मंत्रोचार के साथ संतो ने पहली ईट रखकर प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. बता दें कि, बिलाड़ा में पहली बार 111 फिट तिरंगा लगाने,जिसके कारणर लोगों में भारी उत्साह  है. इस अवसर पर संत कृपाराम महाराज ने कहा की, 111 फिट तिंरगा लगाने की अच्छी पहल की है. इस मौके पर मैं सभी का आभार प्रकट करता हूं, आने जाने वाले लोगों को तिरंगा लहराने से राष्ट्र भक्ति की भावना पैदा होगी. 

उन्होंने कहा कि, राष्ट्रभक्ति के दौरान अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले शहीदों की आत्मा को शांति मिलेगी और तिरंगा लोगों को एक संदेश देगा की राष्ट्र की सेवा सर्वोपरि है.  देश, आजादी का पर्व मना रहा हैं. संत ताजा राम महाराज ने कहा कि, बिलाड़ा में तिरंगा प्रोजेक्ट लगाकर एक अद्भुत कार्य किया है. इस कार्य को हम सभी दिल से सभी का धन्यवाद देते हैं और तिरंगा लगने से लोगों को एक उत्साह मिलेगा और राष्ट्र भावना जागृत होगी.

 शिलान्यास समारोह में अरुण सोनी, भागीरथ सोनी, सरवन पटेल, जगदीश प्रजापत, महावीर चंद भंडारी, जयंतीलाल पटेल, सुरेंद्र सिंह, चेयरमैन रूप सिंह परिहार सहित पार्षद व नगरवासी मौजूद रहें.

बैठक में लिया निर्णय 
संस्था के संरक्षक महावीर चंद भंडारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि बस स्टैंड पर 111 फिट ऊंचा तिरंगा लगाने का प्रस्ताव दिया गया  था. प्रस्ताव में मरीजों के लिए एंबुलेंस खरीदने का भी प्रस्ताव पारित किया.

 भंडारी ने कहा कि गांव के विकास के लिए भामाशाह व दानदाताओं का सहयोग लिया जाएगा.  उन्होंने कहा कि बस स्टैंड चौराया को आकर्षक बनाने के लिए इंजीनियर का सहयोग लेकर ड्राफ्ट तैयार कर कार्य किया जाएगा. इस मौके पर बाबूलाल कुमावत ने कहा कि, श्री कृष्ण मानव हितार्थ सेवा संस्थान मरीजों के लिए वरदान साबित हो रही है और मरीजों के लिए एक और एंबुलेंस खरीदी जाएगी इसके लिए दानदाता ऐसे कार्यों में अग्रणी होकर दान देते हैं संस्था के पदाधिकारियों संरक्षको के सहयोग से भामाशाह से राशि एकत्र कर प्रोजेक्ट को व्यवहारिक रूप दिया जा रहा है इसकी अनुमानित लागत 21 लाख रुपए है.

 इस प्रोजेक्ट का आगामी 15 अगस्त पर उद्घाटन करने के उद्देश्य से जय श्री कृष्णा मानव हेतार्थ सेवा संस्थान बिलाड़ा के संरक्षक वह सक्रिय सदस्यों ने अपने स्तर पर पहल करते हुए 31 हजार व 11 हजार राशि की रसीद कटवा कर करीब 3 लाख 51 हजार रुपए एकत्र किए संस्थान की हुई बैठक में संरक्षक वह सक्रिय सदस्यों ने प्रोजेक्ट सफल करने को महत्वपूर्ण निर्णय लिए इसमें भामाशाह के माध्यम से शेष राशि एकत्र करना मुख्य मुद्दा रहेगा संस्था के कोषाध्यक्ष भागीरथ सोनी ने बताया कि उक्त प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत लगभग 21 लाख रुपए होगी इसके लिए हमें अपने स्तर पर बिलाड़ा के भामाशाह के माध्यम से यह राशि एकत्र करनी होगी. 

भजन संध्या में निर्णय लिया

बोरुंदा ने शहीद के नाम स्टेडियम में विशाल भजन संध्या का आयोजन किया गया.इसकी घोषणा आयोजन के दौरान की गई थी. बस स्टैंड के पास शहीद स्मारक बनाकर 111 हिट ऊंचा तिरंगा लगाया जाएगा. और इसको भव्य मनाया जाएगा. बाद में संस्थान मैं आगे आकर पहल की और अब जल्दी बिलाड़ा वासियों को 111 फिट तिरंगा देखने को मिलेगा.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.
................................................................

Trending news