जोधपुर के VSRDR कॉलेज में ABVP और बिलाड़ा कॉलेज में NSUI का 3-3 सीटों पर कब्जा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322373

जोधपुर के VSRDR कॉलेज में ABVP और बिलाड़ा कॉलेज में NSUI का 3-3 सीटों पर कब्जा

वीर शिरोमणि राव देवराज राठौड़ राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में शीर्ष 4 पदों में से अध्यक्ष सहित 3 पदों पर एबीवीपी ने परचम फहराया. तो वहीं, बिलाड़ा महाविद्यालय में शीर्ष 4 पदों में से अध्यक्ष सहित 3 पदों पर एनएसयुआई ने जीत हासिल की.

जोधपुर के VSRDR कॉलेज में ABVP और बिलाड़ा कॉलेज में NSUI का 3-3 सीटों पर कब्जा

Jodhpur: जोधपुर जिले के शेरगढ़ मुख्यालय पर स्थित वीर शिरोमणि राव देवराज राठौड़ राजकीय महाविद्यालय में पहली बार आयोजित छात्र संघ के चुनाव में कॉलेज के युवाओं ने जोश और उत्साह के साथ भाग लिया शीर्ष 4 पदों में से अध्यक्ष सहित 3 पदों पर एबीवीपी ने परचम फहराया, 1 सीट एनएसयूआई के खाते में गईं. निर्वाचन अधिकारी और प्राचार्य कालू राम सियाग ने बताया कि शुक्रवार को हुए चुनाव में 494 मेंसे 442 विद्यार्थियों ने चुनाव में भाग लिया, जिसमें से 484 मत खारिज हुए. अध्यक्ष एबीवीपी के सुरेंद्र सिंह 29 मतों से विजय रहे जिन्हें कुल 141 मत मिले. 

एनएसयूआई के उम्मीदवार जगदीश बोस को 112 मत मिले और निर्दलीय पारस राम को 74 मत मिले. 115 मत खारिज किए गए. उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी की गुड्डी 53 मतों से जीतीं, जिसे 185 मत मिले और श्रवण राम एनएसयूआई को 132 मत मिले. 125 मत निरस्त किए गए. महासचिव पद के लिए एनएसयूआई के उम्मीदवार जगदीश को 176 पत्र मत मिले. निर्दलीय पिंकी को 145 मत मिले, निरस्त 121 मत किए गए. संयुक्त सचिव के लिए एबीवीपी के जसवंत सिंह 11 मतों से विजयी हुए जिन्हें 130 मत मिले. एनएसयूआई की गजल भाटिया को 119 मत मिले और निर्दलीय कैलाश राम को 70 मत मिले.

123 मत खारिज किए गए. मतगणना के समय निर्वाचन अधिकारी और प्राचार्य कालूराम सिहाग, उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया, थाना अधिकारी देवेंद्र सिंह मय जाप्ता उपस्थित रहे. मतगणना के दौरान किसी को भी कैंपस में प्रवेश नहीं करने दिया. विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलाई गई और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने विजयी उम्मीदवारों का जोरदार स्वागत किया. इस दौरान व्याख्याता जवान दान चारण, प्रदीप कुमार, हर्ष कुमार, राजेंद्र सिंह मेड़तिया, अशोक गोयल और मग सिंह चौहान का योगदान रहा.

बिलाड़ा कॉलेज में एनएसयुआई का दबदबा

बिलाड़ा महाविद्यालय में आयोजित छात्र संघ के चुनाव में कॉलेज के युवाओं ने जोश और उत्साह के साथ भाग लिया शीर्ष 4 पदों में से अध्यक्ष सहित 3 पदों पर एनएसयुआई ने परचम फहराया. 1 सीट एबीवीपी के खाते में गई. निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को हुए चुनाव में अध्यक्ष एनएसयुआई के सुखदेव विजय रहे, जिन्हें वहीं एनएसयूआई के उपाध्यक्ष पद पर मुकेश सरगरा संयुक्त सचिव पद पर असरप अली जीत हासिल की, एबीवीपी के महासचिव पद पर सुनिल देवासी जीत हासिल की, मतगणना सुबह 10:00 बजे शुरू होते ही महाविद्यालय परिसर छात्राओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया और मतगणना के दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी की. पुलिस ने महाविद्यालय के सामने छात्रों को हटाने का प्रयास किया लेकिन फिर भी छात्र नारेबाजी करते हुए आते-जाते रहे. महाविद्यालय प्रशासन ने जीतने वाले उम्मीदवारों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. थाना प्रभारी बाबूलाल राणा डिप्टी भूपेंद्र सिंह शेखावत सहित पुलिस जाब्ता जगह-जगह तैनात रहा, बाद में विजय प्रत्याशियों को पुलिस ने घर पर छोड़ा.

ये भी पढ़ें- कोरोना के 2 साल बाद फिर दौड़ेगी शाही ट्रेन, पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन को मिली हरी झंडी

Trending news