Barmer: कोरोना काल में 'मसीहा' बने भामाशाह, 25 बेड का ICU यूनिट बनाने का किया ऐलान
Advertisement

Barmer: कोरोना काल में 'मसीहा' बने भामाशाह, 25 बेड का ICU यूनिट बनाने का किया ऐलान

Barmer Samachar: पृथ्वीराज सिंह कोलू ने राजकीय अस्पताल में 25 बेड का आधुनिक सुविधाओं युक्त आईसीयू यूनिट बनाने की घोषणा की है. जिसमें एक करोड़ से ज्यादा की लागत आएगी.

 

भामाशाह ने 25 बेड का ICU यूनिट बनाने का किया ऐलान. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Barmer: बाड़मेर जिले में लगातार आए दिन कोरोना मरीजों की बंपर संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. जिसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग के संसाधन भी कम पड़ने लग गए हैं, इसको देखते हुए भामाशाह लगातार अब आगे आ रहे हैं. वो इस कोरोना महामारी से लोगों की जान बचाने के लिए अपने धन का सदुपयोग करके दान कर रहे हैं.

इसी क्रम में बाड़मेर के NRI भामाशाह पृथ्वीराज सिंह कोलू ने कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज लिए बहुत बड़ा बीड़ा उठाया है. उन्होंने राजकीय अस्पताल में 25 बेड का आधुनिक सुविधाओं युक्त आईसीयू यूनिट बनाने की घोषणा की है. जिसमें एक करोड़ से ज्यादा की लागत आएगी.

वहीं, बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि संकट के इस दौर जहां राजकीय चिकित्सालय में ऑक्सीजन से लेकर अन्य चिकित्सकीय उपकरणों की उपलब्धता के लिए प्रयास किये जा रहे हैं. ऐसे में बाड़मेर जिले के कोलू निवासी उद्यमी पृथ्वीराजसिंह कोलू ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े भामाशाह के रूप में आगे आते हुए राजकीय हॉस्पिटल बाड़मेर में नवीन ICU यूनिट स्थापित करने हेतु 1 करोड़ की राशि देने की घोषणा कर संकट की घड़ी में आमजन की जिंदगी बचाने का बहुत बड़ा भागीरथी कार्य किया है.

सोमवार को जिला कलेक्टर लोकबंधु, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज आर के आसेरी से वार्ता कर आईसीयू निर्माण की आवश्यकता पर सहमति हुई. सोमवार को भामाशाह पृथ्वीराजसिंह के प्रतिनिधि स्वरूपसिंह एवं प्रीतमसिंह, नवीन आईसीयू हेतु 1 करोड़ देने की सहमति दी. इस हेतु आईसीयू में 25 बेड, मल्टीपैरा मॉनिटर, सेंट्रल एसी सहित तमाम उपकरण भामाशाह द्वारा उपलब्ध करवाए जाएंगे.

गौरतलब है कि भामाशाह पृथ्वीराजसिंह कोलू जिले में जब भी आपदा आई है चाहे कवास बाढ़ हो या फिर कोविड के पिछले दौर में राजकीय हॉस्पिटल में अत्याधुनिक X-Ray मशीन उपलब्ध कराने इत्यादि पुनित कार्यो में अग्रणी भूमिका में रहे हैं. 

(इनपुट-भूपेश आचार्य)

Trending news