Bhopalgarh: खेत की रखवाली कर रहे किसान पर जानलेवा हमला, आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
Advertisement

Bhopalgarh: खेत की रखवाली कर रहे किसान पर जानलेवा हमला, आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

जोधपुर जिले के भोपालगढ के नाड़सर गांव में अपने खेत की रखवाली कर रहे एक कृषक दम्पत्ति पर ट्रैक्टर और मोटरसाइकिलें लेकर आए कुछ लोगों और महिलाओं द्वारा धारदार हथियारों से जानलेवा हमला करने और पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास करने का मामला भोपालगढ़ पुलिस थाने में दर्ज हुआ है.

किसान पर जानलेवा हमला

Bhopalgarh: राजस्थान के जोधपुर जिले के भोपालगढ के नाड़सर गांव में अपने खेत की रखवाली कर रहे एक कृषक दम्पत्ति पर ट्रैक्टर और मोटरसाइकिलें लेकर आए कुछ लोगों और महिलाओं द्वारा धारदार हथियारों से जानलेवा हमला करने और पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास करने का मामला भोपालगढ़ पुलिस थाने में दर्ज हुआ है, जिसको लेकर स्थानीय पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं इसको लेकर पीड़ित किसान ने भी शीघ्र कार्रवाई कर दोषी लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

पुलिस के अनुसार भोपालगढ़ क्षेत्र के नाड़सर गांव निवासी किसान कालूसिंह पुत्र भीखसिंह रावणा राजपूत ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसने अपने खेत पर ही ढाणी बना रखी है और रात्रि के समय वह अपने खेत की रखवाली कर रहा था. इस दौरान उसकी पत्नी भी खेत पर ही मौजूद थी. रात करीब 8 बजे खाना खाकर किसान दम्पत्ति वहीं सो गए. 

जिसके थोड़ी देर बाद करीब 9:30 बजे एक ट्रैक्टर और दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर नाड़सर गांव के ही राजूसिंह, पृथ्वीसिंह, सुगनसिंह, राजूसिंह की पत्नी प्रकाशकंवर, मोनूसिंह उर्फ भवानीसिंह, दशरथसिंह, सजनसिंह और लक्ष्मीकंवर आदि लोग और महिलाएं एक राय होकर उसकी ढाणी में आए और उन पर लाठियों और हथियारों से हमला करना शुरू कर दिया. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बढ़ते कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू एक्टिव, राजस्थान के यह मंत्री हुए पॉजिटिव

इस दौरान आरोपियों ने किसान दम्पत्ति पर ट्रैक्टर चढ़ाने का भी प्रयास किया लेकिन जैसे-तैसे कर दोनों बच गए, तब आरोपी सज्जनसिंह ने किसान पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आने के साथ ही शरीर पर भी कई अन्य चोटें आई, जबकि शेष आरोपियों ने उसके और उसकी पत्नी पर लाठियों से कई वार किए, जिससे दोनों किसान पति-पत्नी घायल हो गए और किसान के सिर से खून बहने लगा. 

जिसके बाद सभी आरोपी किसान दम्पत्ति को अधमरा समझकर वहां से भाग गए, यहां तक कि जाते-जाते इन लोगों ने अपनी स्कूटी से पेट्रोल निकालकर किसान को जलाने का भी प्रयास किया और इस दौरान हड़बड़ाहट में उनकी स्कूटी में ही आग लग गई, जिसके बाद किसान ने जैसे-तैसे कर अपने पुत्र को फोन किया और अस्पताल पहुंचकर इलाज शुरू करवाया. 

जहां हालत ठीक होने के बाद अगले दिन भोपालगढ़ पुलिस थाने में रिपोर्ट देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया. भोपालगढ़ पुलिस ने किसान दम्पत्ति पर हुए जानलेवा हमले को लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. वहीं किसान दम्पत्ति पर हमला करने आए आरोपियों का ट्रैक्टर अभी तक भी किसान की ढाणी पर ही पड़ा है.

Reporter: Arun Harsh

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Weather Update: राजस्थान में मानसून की बेरुखी, जानें अगले 24 घंटों में मौसम का हाल

रंजीता कोली मेरी छोटी बहन, लेकिन बचपना छोड़े सांसद, क्यों बिना बताए रात को रुट चेंज किया - विश्वेंद्र सिंह

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को तुला को प्रमोशन चाहिए तो बॉस को करें खुश, सिंह को मिलेगी खुशखबरी

Trending news