बिलाड़ा: मिलावटखोरी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, 1,750 किलो मिर्च पाउडर जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1352440

बिलाड़ा: मिलावटखोरी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, 1,750 किलो मिर्च पाउडर जब्त

मिलावट खोरों के विरुद्ध मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान शुद्ध के लिए युद्ध के तहत पीपाड़ सिटी में मिलावटखोरों पर कार्रवाई की गई है. 1,750 किलो मिर्च पाउडर जब्त किया गया. 

बिलाड़ा: मिलावटखोरी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, 1,750 किलो मिर्च पाउडर जब्त

Bilara: राजस्थान में मिलावट खोरों के विरुद्ध मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान शुद्ध के लिए युद्ध के तहत पीपाड़ सिटी में मिलावटखोरों पर कार्रवाई की गई है. 1,750 किलो मिर्च पाउडर जब्त किया गया. 

आमजन को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीमों द्वारा नियमित रूप से मिलावटखोरी के खिलाफ 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान चलाया जा रहा है. 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जितेंद्र पुरोहित ने बताया कि निरोगी राजस्थान अभियान के अंतर्गत खाद्य सामग्री की शुद्धता को लेकर विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम जिले भर में मिलावटी के संदेह वाले खाद्य पदार्थों की सीज एवं नमूने लेकर आवश्यक कार्रवाई नियमित रूप से कर रही है. इसी कड़ी में बुधवार को जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी में सूचना के आधार पर मिलावट खोरी के संदेह पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी रजनीश शर्मा और उनकी टीम द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. खाद्य सुरक्षा दल के अनुसार, जब्त मिर्ची मसाले की अनुमानित कीमत करीबन 4 लाख बताई जा रही है. 

खाद्य सुरक्षा अधिकारी रजनीश शर्मा ने बताया कि पीपाड़ सिटी के रेलवे स्टेशन रोड पर बाबा रामदेव चौराया के सामने मोहम्मद शाकिर के यहां दबिश के दौरान प्रथम दृष्टया मिर्ची मसाले में कलर और अन्य मिलावटी पदार्थ होने के सबूत मिले हैं. इसकी फर्म भी पंजीकृत नहीं है. अवैध रूप से मिलावटी मिर्च मसाले तैयार किए जा रहे थे, जहां बड़ी मात्रा में मिलावटी मसाला पया गया. सैंपल लेकर जांच के लिए फूड लेबोरेट्री भेजे जाएंगे. साथ ही, अग्रिम कार्रवाई तक उक्त गोदाम को सील कर दिया. 

बात दें कि पीपाड़ सिटी में बड़ी मात्रा में अवैध रूप से कहीं ऐसे मसाले उद्योग चल रहे हैं, जो पूर्ण रूप से मिलावटी मसाले भेजते हैं और आमजन के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं. साथ ही कस्बे में संचालित मिठाई की दुकानों पर भी सबसे घटिया किस्म का अपना सिंथेटिक मावे से बनी मिठाइयां धड़ल्ले से बिक रही हैं. साथी किरानों की दुकानों पर मिलावटी घी और तेल का कारोबार भी बड़ी मात्रा में फल फूल रहा है लेकिन, राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा एक-दो साल में बड़ी मुश्किल से एक दो बार कार्रवाई कर इतीश्री कर ली जाती है. 

जोधपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

राजस्थान में यहां शुभ होता है सांप का काटना, छूमंतर हो जाती है बीमारी

IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने शेयर की फोटोज, फैंस बोले- कितनी क्यूट हो...

 

 

Trending news