बिलाड़ा: स्वतंत्रता दिवस पर उपखंड अधिकारी की अनोखी पहल, कहा- एक पौधा जरूर लगाएं
Advertisement

बिलाड़ा: स्वतंत्रता दिवस पर उपखंड अधिकारी की अनोखी पहल, कहा- एक पौधा जरूर लगाएं

उपखंड अधिकारी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में आपको भी सहयोग करना पड़ेगा. आपको स्वच्छता के बारे में जागरूक होकर काम करना पड़ेगा. तब हमारा मोहल्ला और गांव स्वच्छ और सुंदर होगा और तभी अमृत महोत्सव भी सारथक होगा.

बिलाड़ा: स्वतंत्रता दिवस पर उपखंड अधिकारी की अनोखी पहल, कहा- एक पौधा जरूर लगाएं

Bilara: जोधपुर जिले के बिलाड़ा उपखंड में जगह-जगह सरकारी और निजी विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया गया. पुलिस थाने में थानाधिकारी बाबुलाल राणा, पुलिस उपअधीक्षक कार्यालय में डिप्टी भूपेन्द्र सिंह शेखावत, तहसील कार्यालय, महिला और बाल विकास कार्यालय, जलदाय विभाग, सेन्टर जेल सहित विभिन्न कार्यालयों में अधिकारियों ने ध्वजारोहण किया गया.

विभिन्न संगठनों के कार्यालय में ध्वजारोहण के बाद देशभक्ति के तराने भी गुंजे,आजादी के अमृत महोत्सव पर विभिन्न चौराहें और कार्यालयों को भव्य रोशनी से सजाया गया, कस्बे के उपखंड स्तरीय आजादी का अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस समारोह मोती सिंह स्टेडियम में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. 

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपखंड अधिकारी भवानी सिंह चारण, अध्यक्षता नगर पालिका चेयरमैन रूप सिंह परिहार, विशिष्ट अतिथि पुलिस, उप अधीक्षक भूपेंद्र सिंह शेखावत, तहसीलदार मोतीलाल, विकास अधिकारी भगवानाराम, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भैरू सिंह, सहित विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में कस्बेवासी मौजूद रहे .

यह भी पढ़ें: आजादी के अमृत महोत्सव पर बीजेपी की तिरंगा रैली आयोजित, पूर्व कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने की शिरकत

आजादी के अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में उपखंड अधिकारी भवानी सिंह चारण ने ध्वजारोहण किया. विभिन्न विद्यालयों में मार्च पास्ट कर उपखंड अधिकारी को सलामी दी, विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने व्यायाम प्रदर्शन कर लोगों का दिल जीत लिया और तालिया बजाने के लिए मजबूर कर दिया. विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए और देश भक्ति की सुंदर झांकियां भी प्रस्तुत की. 

एक पौधा जरूर लगाएं
ध्वजारोहण के बाद उपखंड अधिकारी भवानी सिंह चारण ने कार्यक्रम संबोधित करते हुए कहा कि आज हम स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं, इस आजादी के अमृत महोत्सव में आपको भी सहयोग करना पड़ेगा. आपको स्वच्छता के बारे में जागरूक होकर काम करना पड़ेगा. तब हमारा मोहल्ला और गांव स्वच्छ और सुंदर होगा और तभी अमृत महोत्सव भी सारथक होगा. वहीं चारण ने कहा कि आप आजादी के पावन पर्व पर एक पौधा जरूर लगाए, सार संभाल का जिम्मा उठाएं. साथ ही लोगों को भी पेड़-पौधे लगाने के लिए जागरूक करें और गांव हरा भरा बनाये रखने के लिए संकल्प ले.

पॉलीथिन का करें त्याग 
नगरपालिका अध्यक्ष रूपसिंह परिहार ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर पॉलीथिन का त्याग करें, प्लास्टिक की थैलियों से गंदगी भी होती है और गायों के लिए मौत का कारण प्लास्टिक की थैलियां बनती है. इसलिए कस्बेवासियों से आजादी के अमृत महोत्सव में प्लास्टिक की थैलियों को त्याग करने का संकल्प लेने की बात कही. बिलाड़ा को स्वच्छ और सुंदर बनाने में सहयोग करें कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में 80 प्रतिभाओं को उपखंड अधिकारी भवानी सिंह चारण ने प्रस्तुति पत्र देकर सम्मानित किया.

जोधपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: OBC आरक्षण पर सियासी घमासान, हरीश चौधरी ने अपनी ही पार्टी की सरकार को दी चेतावनी

 

Trending news