भोपालगढ़ में ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक का हुआ आगाज, इतनी टीमें ले रही भाग
Advertisement

भोपालगढ़ में ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक का हुआ आगाज, इतनी टीमें ले रही भाग

भोपालगढ़ क्षेत्र की सभी 31 ग्राम पंचायातों से अलग-अलग खेलों की कुल 101 टीमें भाग ले रही हैं और सभी खिलाड़ियों के लिए खेल पोशाक और खेल किट की भी व्यवस्था की गई है. 

ग्रामीण ओलंपिक का हुआ आगाज

Bhopalgarh: राज्य सरकार और राज्य क्रीड़ा परिषद की ओर से ग्रामीण इलाकों में पारंपरिक खेलों और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किए जा रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के ब्लॉक स्तरीय मुकाबले सोमवार से स्थानीय पंचायत समिति मुख्यालय स्थित श्री परसराम मदेरणा स्टेडियम में प्रारंभ हुए, जिसका शुभारंभ प्रधान शांति राजेश जाखड़ और उपजिला कलेक्टर हवाई सिंह यादव ने फीता काटकर किया. 

यह भी पढे़ं- जोधपुर: भामाशाह एवं समाजसेवी भी हैं देश के विकास की धुरी: आचार्य पुरुषोत्तमदास

इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में भोपालगढ़ क्षेत्र की सभी 31 ग्राम पंचायातों से अलग-अलग खेलों की कुल 101 टीमें भाग ले रही हैं और सभी खिलाड़ियों के लिए खेल पोशाक और खेल किट की भी व्यवस्था की गई है. ग्रामीण ओलम्पिक प्रभारी एसीबीइओ अल्पुराम टाक ने बताया कि राज्य सरकार के खेल विभाग और क्रीड़ा परिषद की ओर से आयोजित किए जा रहे ग्रामीण ओलंपिक का आयोजन गत 29 अगस्त से प्रारंभ किया गया था, जिसके पहले चरण में 4 दिन तक ग्राम स्तर पर और अब दूसरे चरण में सोमवार से तीन दिवसीय ब्लॉक लेवल की खेल प्रतियोगिताएं शुरू हुई, जिसका विधिवत शुभारंभ प्रधान शांति राजेश जाखड़ और क्षेत्रीय उपजिला कलक्टर हवाई सिंह यादव ने किया. 

साथ ही इसके बाद अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के बीच कबड्डी का मैत्री हुआ और फिर विधिवत रूप से अलग-अलग खेल प्रतियोगिताओं की शुरुआत हुई. इस प्रतियोगिता में भोपालगढ़ क्षेत्र में सभी 31 ग्राम पंचायातों से कुल 101 टीमें भाग ले रही हैं और इनमें हॉकी की 4, टेनिस बॉल क्रिकेट की 37, कबड्डी की 33, वॉलीबॉल की 19, शूटिंग बॉल की 5 व खो-खो की 10 टीमें शामिल हैं. इस दौरान विकास अधिकारी शिवदानसिंह बासनी सेजां, थानाधिकारी गिरधारीराम कड़वासरा, एबीईईओ अलपुराम टाक, टीमो के प्रभारी और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश जाखड़, रजलानी सरपंच पारस गुर्जर, समेत कई अधिकारी, जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण और खिलाड़ी भी मौजूद थे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- हरीश चौधरी का बड़ा बयान, CM गहलोत को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की चल रही अटकलें

राजस्थान का नरपिशाच आज भी खुला घूम रहा है, अब बुजुर्ग महिला को इंसाफ के लिए माली समाज करेगा आंदोलन

 

Trending news