अधिक पौधों को रोपण और संरक्षित कर आने वाली पीढ़ी को कर सकते हैं सुरक्षित-जेपी गर्ग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1294222

अधिक पौधों को रोपण और संरक्षित कर आने वाली पीढ़ी को कर सकते हैं सुरक्षित-जेपी गर्ग

राजा बली मंदिर नंदवान प्रांगण में कल्ब के पूर्व अध्यक्ष श्रीकांत शर्मा के मार्गदर्शन में पौधारोपण लायंस क्लब जोधपुर सेंट्रल के तत्वावधान में किया गया.

संरक्षित कर आने वाली पीढ़ी को कर सकते हैं सुरक्षित-जेपी गर्ग

Luni: प्रांतपाल लॉयन दिलीप तोषनीवाल सेवा की भावना देखते हुए सोच बदलो जीवन बदल जाएगा के ध्येय वाक्य को ध्यान में रखते हुए प्रांत द्वारा प्रत्येक माह के हर सोमवार के रूप में सेवा की गतिविधियों के साथ बनाने का निश्चय किया है. इसी श्रंखला में गांव से चले सेवा करें की भावना को ध्यान में रखते हुए लायंस क्लब जोधपुर सेंट्रल द्वारा जोधपुर में एक हजार पौधे लगाए जाएंगे. 

यह भी पढे़ं- प्रशासनिक व्यवस्था दिखी सुस्त तो सामाजिक संस्थाओं ने उठाया लंपी वायरस से लड़ने का बीड़ा

इस इस मुहिम के तहत लूणी के नंदवान राजाबली मंदिर प्रांगण में पौधारोपण किया गया. राजा बली मंदिर नंदवान प्रांगण में कल्ब के पूर्व अध्यक्ष श्रीकांत शर्मा के मार्गदर्शन में पौधारोपण लायंस क्लब जोधपुर सेंट्रल के तत्वावधान में किया गया. ट्री गार्ड का सहयोग क्लब के पूर्व अध्यक्ष श्रीकांत शर्मा द्वारा किया गया. राजा बली मंदिर प्रांगण नंदवान में पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया गया. अभियान का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण हेतु स्थानीय प्रजाति के पौधों का ऐसे स्थानों पर रोपण करना है, जहां इन पौधों की उत्तरजीवितता सुनिश्चित की जा सके. अध्यक्ष जे.पी गर्ग ने इस अवसर पर कहा कि पौधे को लगाकर उसकी रक्षा करना, उसको बड़ा करना हमारा कर्तव्य होना चाहिए, जिस प्रकार से व्यक्ति संचय करने की प्रवृत्ति बनाकर आने वाली पीढ़ी के लिए सुरक्षित रखता है. 

उसी प्रकार पौधों को भी वर्तमान समय में संरक्षित कर आने वाली पीढ़ी के स्वास्थ्य को हम सुरक्षित कर सकते हैं. वहीं पुरुषोत्तम लीला ने कहा वर्तमान समय पौधारोपण के लिए उपयुक्त है. अधिक से अधिक स्थानों पर पौधारोपण करें और उन्हें संरक्षित भी करें. लायंस क्लब जैसी सामाजिक संस्थाओं के साथ शहर की अन्य सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं को भी पौधारोपण की ओर ध्यान देकर इसे एक अभियान के रूप में चलाना होगा.

पौधारोपण में सहयोग किया
इस अवसर पर लायंस क्लब सेंट्रल के श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अधिक से अधिक पौधे लगाने के लक्ष्य के साथ क्लब उन्हें संरक्षित करने का भी संकल्प पर भी कार्य कर रहा है. सचिव डी.के अग्रवाल ने पौधों को संरक्षित करने का आश्वासन दिया. इस मौके पर क्लब के वरिष्ठ सदस्य पुरुषोत्तम लीला, पूर्व अध्यक्ष श्रीकांत शर्मा, रामजी लाल लीला, दुलीचंद, क्लब अध्यक्ष जे.पी गर्ग और कोषाध्यक्ष किशन बंसल, सचिव डी. के. अग्रवाल सह सचिव विजय अग्रवाल, डायरेक्टर वीरू राम वर्मा, सुमित सोनी, भेराराम,जतिन गर्ग, हनुमान गुड़ा, जीयाराम, महेंद्र मारू ने पौधारोपण में सहयोग किया.

Reporter: Arun Harsh

Trending news