गणतंत्र दिवस के मौके पर CB CID बड़ा एक्शन,जोधपुर में नकली घी बनाने वाली कपनी का भड़ाफोड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2080209

गणतंत्र दिवस के मौके पर CB CID बड़ा एक्शन,जोधपुर में नकली घी बनाने वाली कपनी का भड़ाफोड़

Jodhpur news: पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच टीम ने जोधपुर जिले के बोरानाडा थाना इलाके के औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में छापा मार करीब 15000 किलोग्राम नकली घी, मिल्क क्रीम व पॉम ऑयल पकड़ा.

CB CID बड़ा एक्शन

Jodhpur news: पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच टीम ने जोधपुर जिले के बोरानाडा थाना इलाके के औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में छापा मार करीब 15000 किलोग्राम नकली घी, मिल्क क्रीम व पॉम ऑयल पकड़ा. इस कार्रवाई में थाना विवेक विहार टीम और डीएफओ जोधपुर की टीम भी शामिल रही. गुरुवार शाम शुरू हुई यह कार्रवाई शुक्रवार सुबह तक चली. ADG क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि जोधपुर के बोरानाडा थाना इलाके के औद्योगिक क्षेत्र में संचालित घी निर्माण करने वाली एक फैक्ट्री में मिलावट कर नकली घी बनाने की सूचना टीम को मिली.

15000 किलोग्राम नकली घी
 सूचना को विकसित कर डीएफओ जोधपुर, एसएचओ विवेक विहार और थाना बोरानाडा को अवगत कराया गया. जिसके बाद गुरुवार शाम को धेनुश्री फूड प्रोडक्ट नाम की फैक्ट्री में छापा मारा गया. मौके पर धनुश्री फूड प्रोडक्ट और भारत फूड प्रोडक्ट नाम से करीब 7500 किलोग्राम घी और 8000 किलोग्राम पॉम ऑयल व मिल्क क्रीम बरामद हुआ. इसमें से बदबू आने के कारण रसद विभाग की टीम द्वारा नकली होने की आशंका जताई गई.

4 ट्रकों पर एक ही सीरीज की नंबर प्लेट 
 जिसके बाद जांच के लिए सैंपल लिए गए और सारा सामान जप्त कर लिया गया. मौके पर मिले बदबूदार घी और मिल्क क्रीम को रसद विभाग की टीम के सहयोग से नष्ट कराया गया. फैक्ट्री में दबिश के दौरान पुलिस टीम को सात ट्रक टैंकर मौके पर खड़े मिले. इनमें से 4 ट्रकों पर एक ही सीरीज की नंबर प्लेट लगी हुई थी. इसके संबंध में भी जांच की जा रही है.

 रसद विभाग द्वारा लिए गए सैंपलों की जांच रिपोर्ट आने पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही फरार चल रहे फैक्ट्री संचालक के बारे में जानकारी जुटा उसको भी गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न,जालोर में जोगेश्वर गर्ग ने किया ध्वजारोहण

Trending news