जोधपुर में भी एक छात्र पर क्लासमेट ने किया जानलेवा हमला, टीचरों की मुस्तैदी से बची जान

जोधपुर के लोग इस घटना के बाद हैरान और परेशान हैं साथ ही स्कूलों में हो रही ऐसी अपराध की वारदातों से चिंतित भी हैं.

जोधपुर में भी एक छात्र पर क्लासमेट ने किया जानलेवा हमला, टीचरों की मुस्तैदी से बची जान
जोधपुर के भदवासिया स्थित राजकीय विद्यालय के कक्षा 11 के दो छात्रों में किसी बात को लेकर हुआ विवाद

जोधपुर (राजीव गौड़): जिस तरह दिल्ली के खजूरी खास के जीवन ज्योति स्कूल में 9वीं के एक छात्र के साथ उसी की कक्षा के कुछ छात्रों ने मारपीट की थी उसी तरह का एक मामला जोधपुर के भदवासिया स्थित राजकीय विद्यालय से भी सामने आया है. दोनों ही घटनाओं में बस एक ही अंतर है कि जहां दिल्ली के स्कूल का छात्र तुषार मारपीट के बाद जिंदगी की जंग हार गया तो वहीं दूसरी ओर जोधपुर के मनोज का अस्पताल में इलाज चल रहा है. लेकिन, जोधपुर के लोग इस घटना के बाद हैरान और परेशान हैं साथ ही स्कूलों में हो रही ऐसी अपराध की वारदातों से चिंतित भी हैं.

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात
जानकारी के मुताबिक, जोधपुर के भदवासिया स्थित राजकीय विद्यालय के कक्षा 11 के दो छात्रों में किसी बात को लेकर हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि दूसरे छात्र ने किसी नुकीले हथियारनुमा वस्तु से उसके सीने पर हमला कर दिया. हमले से छात्र मनोज गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों के बीच क्लासरूम में हुए झगड़े की पूरी वारदात कक्षा में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. फिलहाल मनोज का एमजीएच में इलाज चल रहा है. उसकी हालत सामान्य बताई जा रही है.

मामूली नोंकझोंक के बाद अखाड़े में बदला क्लासरूम
बताया जा रहा है कि जोधपुर शहर के भदवासिया इलाके में स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय भदवासिया का क्लासरूम उस समय अखाड़े में तब्दील हो गया जब 11वीं कक्षा के 2 छात्रों के बीच किसी बात को लेकर मामूली नोकझोंक शुरू हुई. बाद में एक छात्र ने अपने ही सहपाठी मनोज के साथ मारपीट शुरु कर दी. छात्र यहीं नहीं रुका, छात्र ने मारपीट करते हुए अचानक मनोज के सीने पर किसी नुकीली वस्तु से वार कर दिया. जिससे मनोज लहूलुहान हो गया. आसपास के छात्रों ने इसकी सूचना स्कूल के शिक्षकों को दी.

अस्पताल में चल रहा है घायल छात्र का इलाज
सूचना के बाद स्कूल के शिक्षक क्लास में पहुंचे तब तक आरोपी छात्र मौके से फरार हो गया था. शिक्षकों ने तत्काल प्रभाव से घायल मनोज को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां उसका इलाज चल रहा है. हालांकि मनोज की हालत सामान्य बताई जा रही है. दोनों छात्रों के बीच मामूली नोकझोंक के बाद हुए विवाद की पूरी घटना क्लासरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. फिलहाल इस संबंध में किसी पक्ष की ओर से पुलिस में रिपोर्ट नहीं दी गई है.