बारिश की तबाही के बाद प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग का जोधपुर दौरा, कहा- हर संभव मिलेगी मदद
Advertisement

बारिश की तबाही के बाद प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग का जोधपुर दौरा, कहा- हर संभव मिलेगी मदद

जोधपुर में लगातार 3 दिन तक हुई बारिश के बाद में कई इलाकों में जलभराव की समस्या से लोग परेशान हो रहे हैं. वहीं जिला प्रशासन की तमाम एजेंसियां लोगों को राहत देने की दिशा में कार्य कर रही है. प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग भी गुरुवार शाम को जोधपुर आने के बाद लगातार अलग-अलग जगहों का दौरा कर लोगों की समस्याओं को सुन रहे हैं और अधिकारियों को निर्देश भी दे रहे हैं.

प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग जोधपुर का दौरा कर लिया जायजा.

Sursagar: जोधपुर में लगातार 3 दिन तक हुई बारिश के बाद में कई इलाकों में जलभराव की समस्या से लोग परेशान हो रहे हैं. वहीं जिला प्रशासन की तमाम एजेंसियां लोगों को राहत देने की दिशा में कार्य कर रही है. प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग भी गुरुवार शाम को जोधपुर आने के बाद लगातार अलग-अलग जगहों का दौरा कर लोगों की समस्याओं को सुन रहे हैं और अधिकारियों को निर्देश भी दे रहे हैं.

बता दें कि जिले में लगातार तीन दिन की भीषण बारिश के चलते भाड़ी तबाही के निशान से लोगों की जीना बेहाल हो गया है. शहर की कई बस्तियां जलमग्र हो गई हैं. गली मोहल्ले से लेकर घरों में पानी भरा गया है. जिस हिसाब से पानी भरा है उसे  उतरने में कम से कम पंद्रह दिन का वक्त लगेगा. लिहाजा सैकड़ों परिवार संकट और परेशानी झेलने को मजबूर हैं. 

परिवार की आपबीती सुनकर, दिया आश्वासन
हर साल बारिश के बाद निचले बस्तियों में ये समस्या बना रहता है. अभी तीन दिन में हुई बारिश ने जनप्रतिनिधियों के साथ प्रशाासन की पोल को खोल दिया है. जनता जल भराव से परेशान है. इस दौरान प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे. यहां पर डॉक्टरों और स्टाफ से बात कर चिकित्सा संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. मकान गिरने से घायल हुए परिवार के लोगों से बातचीत की. इसके बाद वे झालामंड क्षेत्र की नव दुर्गा कॉलोनी गए. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र में स्थित नाले की कवरिंग तथा क्षतिग्रस्त मकान के पुनर्निर्माण संबंधित विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करें. मेन रोड क्षतिग्रस्त होने पर जिला कलेक्टर को नेशनल हाईवे के अधिकारियों के साथ संपर्क कर त्वरित और उचित कार्यवाही के निर्देश दिए है.

डर्बी कॉलोनी पहुंचकर मजदूरों से की बात 
यहां पर बारिश का काफी पानी लोगों के घरों में जमा हो रखा है. घरों में तीन चार फीट तक पानी भरा है. लोगों को अन्यत्र शिफ्टिंग वाले स्थान का भी जायजा लिया. अधिकारियों को दिए निर्देश कि आहत को राहत देने में करें त्वरित कार्यवाही तथा इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए प्लान बनाएं.

तीन दिन की बारिश से शहर के हालात बिगड़ गए है. कई बस्तियां जल मग्न हो रखी है. परेशान जनता तीन जगहों पर धरना देकर बैठ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया. सूरसागर की रावटी बस्ती, खरबूजा बावड़ी और माता का थान क्षेत्र में प्रदर्शन और धरना दिया गया. माता का थान क्षेत्र के लोगों ने प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के आने की जानकारी मिलते हुए सड़क पर उतर आए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

इलाके के लोगों ने बारिश से क्षतिग्रस्त हुए सड़कों के साथ जल भराव को लेकर विरोध जताया. पुलिस प्रशासन ने समझाइश कर शांत करवाया. प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग ने अतिवृष्टि से कुछ दिन पूर्व मकान के ढ़हने के हादसे में घायल हुए परिवार से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम जाना, साथ ही संबंधित अधिकारियों को उचित कार्यवाही के आवश्यक दिशा निर्देश दिए. प्रभारी मंत्री ने संवेदनशीलता के साथ प्रभावित परिवार की आपबीती सुनी तथा उन्हें राज्य सरकार द्वारा हर संभव सहायता का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें- Jodhpur : बारिश से लबालब खेत में तीन दिन से बैठा किसान परिवार, मदद का इंतजार

रावटी क्षेत्र में भी खानियों में पानी भरा होने के साथ लोगों के घर पानी में डूबे है. बड़ारामद्वारा के संत और रावटी के निवासी पानी की निकासी की मांग को लेकर धरना दिए हुए है. प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी हुई है. कुछ ऐसे ही हालात खरबूजा बावड़ी क्षेत्र में रहने वाले लोगों का है. प्रभारी मंत्री के साथ शहर विधायक श्रीमती मनीषा पवार, महापौर (पूर्व) श्रीमती कुंती देवड़ा परिहार, बद्रीराम जाखड़, सलीम खान, नरेश जोशी, जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता,डीसीपी गौरव यादव सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. 

जोधपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news