बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालु, कोरोना की दोनों डोज जरूरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1106991

बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालु, कोरोना की दोनों डोज जरूरी

श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण समाधि परिसर में लम्बी-लम्बी कतारें लग रही हैं. बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा कोविड गाइडलाइन की पूरी पालना करवाते हुए दर्शन व्यवस्था करवाई जा रही है. 

बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालु, कोरोना की दोनों डोज जरूरी

Pokhran: जन-जन के आराध्यदेव बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनार्थ इन दिनों देशभर से श्रद्धालु रामदेवरा पहुंच रहे हैं. देशभर में कोरोना की तीसरी लहर का प्रभाव कम होने के बाद से ही अलग-अलग राज्यों की सरकारों ने कोरोना फैलाव के कारण लगाई गई पाबन्दियों को कम कर दिया है. ऐसे में श्रद्धालुओं को आवागमन में आसानी हो रही है.

जिसके परिणामस्वरूप रामदेवरा में इन दिनों देशभर से श्रद्धालु पहुंच कर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर रहे हैं. जिसमें राजस्थान,गुजरात,महाराष्ट्र, पंजाब,हरियाणा,दिल्ली सहित अन्य राज्य शामिल हैं. इन राज्यों के श्रद्धालु इन दिनों रामदेवरा पहुंचकर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर देश में अमन,चैन और खुशहाली की कामना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Jaisalmer: बजट के पिटारे में जिले के लिए हुई घोषणाएं, भाजपा ने बजट को बताया बासी कड़ी उबालना

 

श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण समाधि परिसर में लम्बी-लम्बी कतारें लग रही हैं. बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा कोविड गाइडलाइन की पूरी पालना करवाते हुए दर्शन व्यवस्था करवाई जा रही है. समाधि समिति के कर्मचारियों द्वारा मुख्य प्रोल पर हाथ सैनिटाइज करवा कर मास्क के साथ दोनों कोरोना डोज लगी होने वाले श्रद्धालुओं को ही प्रवेश दिया जा रहा है.

देश में कोविड की तीसरी लहर के आगमन के कारण कई राज्य सरकारों ने वाहनों के आवागमन सहित अन्य प्रकार की सख्ती बढ़ा दी थी. जिसके कारण श्रद्धालुओं की संख्या में भी कमी आ गई थी और कस्बे में रौनक कम हो गई थी. अब पाबन्दियां कम होने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. जिसके कारण रामदेवरा में बढ़ी श्रद्धालुओं की संख्या से यहां दुकानदारों,होटल,धर्मशाला और रेस्टोरेंट संचालकों के चेहरे खिले हुए हैं.

श्रद्धालु बाबा की समाधि के दर्शनों के बाद अन्य दर्शनीय स्थल रूणीचा कुआं, परचा बावड़ी, पवित्र रामसरोवर, पैनोरमा के दर्शन भी कर रहे हैं. जिससे वहां पर भी रौनक बनी हुई है. इसके बाद श्रद्धालु बाजारों में चूड़ी, कंठी-माला,सौन्दर्य प्रसाधन सहित अन्य प्रकार की दुकानों पर भी जमकर खरीददारी कर रहे हैं.

Report- Shankar Dan

Trending news