भोपालगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के संगठन चुनावों को लेकर हुई चर्चा, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201978

भोपालगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के संगठन चुनावों को लेकर हुई चर्चा, ये लोग रहे मौजूद

बैठक की शुरुआत में राजलानी सरपंच पारस गुर्जर ने कहा कि पार्टी को किसी भी स्तर पर धोखा देने वालों को संगठन में जगह नहीं दी जानी चाहिए.

संगठन चुनावों को लेकर हुई चर्चा

Bhopalgarh: राजस्थान के भोपालगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के संगठन चुनावों को लेकर क्षेत्र भर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक कस्बे के नाड़सर रोड़ पर रातियों की ढाणी के पास स्थित कबीर आश्रम परिसर में सोजत क्षेत्र से आए ब्लॉक चुनाव प्रभारी (बीआरओ) प्रकाश सांखला की देखरेख और पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ की मौजूदगी में आयोजित की गई. 

यह भी पढे़ं- संत-महापुरुषों की साधना से होता है भवसागर पार : गोविन्दराम शास्त्री

जिसमें सर्वसम्मति से पीसीसी सदस्य एवं ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष के नाम तय करने का जिम्मा पूर्व सांसद जाखड़ पर छोड़ा गया और जाखड़ ने इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को अधिकृत किया, जिसको लेकर सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हाथ खड़े कर एक स्वर में जाखड़ को अधिकृत करने का समर्थन किया.

बैठक की शुरुआत में रजलानी सरपंच पारस गुर्जर ने कहा कि किसी भी स्तर पर पार्टी के साथ गद्दारी करने वाले को संगठन में कोई स्थान नहीं दिया जाना चाहिए. इस दौरान बीआरओ प्रकाश सांखला ने बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं से भोपालगढ़ ब्लॉक से पीसीसी सदस्य और ब्लॉक अध्यक्ष के लिए नाम आमंत्रित किए. 

जिस पर अधिकांश पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य के लिए पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के नाम की और ब्लॉक अध्यक्ष के लिए एक बार फिर राजेश जाखड़ के नाम की सहमति जाहिर करते हुए औपचारिक घोषणा के लिए पूर्व सांसद जाखड़ को ही सारी जिम्मेदारी सौंप दी, जिस पर पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ ने कहा कि वे आपकी भावनाओं को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा तक पहुंचा देंगे और और जो भी फैसला लेंगें, वह हम सबको मान्य होगा. 

इस दौरान जाखड़ ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संगठन को मजबूत बनाने और राज्य सरकार की जनहितैषी नीतियों को घर-घर तक पहुंचाकर 2023 में फिर से कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए अभी से ही मेहनत करने का भी आह्वान किया. इससे पहले बीआरओ प्रकाश सांखला ने कांग्रेस पार्टी के संगठन चुनावों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. वहीं निवर्तमान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश जाखड़ ने अपने कार्यकाल में संगठन की मजबूती को लेकर किए गए कार्यों की विस्तार से जानकारी देते हुए कार्यकर्ताओं से मिले सहयोग के लिए सभी का आभार जताया और कहा कि पार्टी भविष्य में जो भी दायित्व और जिम्मेदारी देगी, उसे वे पूरी ईमानदारी व मेहनत से निभाने का प्रयास करेंगे. 

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी और संगठन को मजबूत बनाने का भी आह्वान किया गया. बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी में ब्लॉक से जाने वाले 6 सदस्यों के लिए सभी जातियों को प्रतिनिधित्व देने की भी मांग उठी, जिस पर पूर्व सांसद जाखड़ ने भरोसा दिलाया कि सभी नाम कार्यकर्ताओं की सहमति से ही तय किए जाएंगे. 

इस दौरान बैठक में पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, पूर्व जिला प्रमुख मुन्नीदेवी गोदारा, प्रधान शांति राजेश जाखड़, कांग्रेस ओबीसी विभाग के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष शिवकरण सैनी, पूर्व उपप्रधान पाबूराम सांखला, एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक रजलानी सरपंच पारस गुर्जर, गारासनी सरपंच रामदयाल जाखड़, वरिष्ठ नेता भैरूलाल देवड़ा, अर्जुजराम धेडू ओस्तरां, पंसस शिवकरण बांता, यूथ कांग्रेस प्रदेश सचिव बंशीलाल देवड़ा, रामस्वरुप देवड़ा, जीवनराम सोलंकी सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र भर से आए कांग्रेसी नेता मौजूद थे.

Reporter: Arun Harsh

 

 

Trending news