भोपालगढ़ में जिला स्तरीय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता शुरु, जिला टीम का होगा चयन
Advertisement

भोपालगढ़ में जिला स्तरीय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता शुरु, जिला टीम का होगा चयन

जिला कबड्डी संघ जोधपुर की ओर से दो दिवसीय 48वीं जिला स्तरीय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार को भोपालगढ़ कस्बे के हीरादेसर रोड पर स्थित द ब्लैक कैट कमांडो स्पोर्ट्स एकेडमी के खेल मैदान हुआ.

जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता

Bhopalgarh: जिला कबड्डी संघ जोधपुर की ओर से दो दिवसीय 48वीं जिला स्तरीय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार को भोपालगढ़ कस्बे के हीरादेसर रोड पर स्थित द ब्लैक कैट कमांडो स्पोर्ट्स एकेडमी के खेल मैदान हुआ. जिला कबड्डी संघ के द्वारा इस बार प्रतियोगिता भोपालगढ में आयोजित करने का निर्णय किया गया, जिसका समापन सोमवार को होगा और इसमें से राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाली जिला टीम का चयन किया जाएगा.

प्रतियोगिता संयोजक द ब्लैक कैट कमांडो स्पोर्ट्स एकेडमी के निदेशक कमांडो सुनिल नायल ने बताया कि जिला स्तरीय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता बालक-बालिका वर्ग का आयोजन 24 और 25 जुलाई को पहली बार जिला मुख्यालय से बाहर भोपालगढ़ कस्बे के द ब्लैक कैट कमांडो स्पोर्ट्स एकेडमी में किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - Sawan 2022: न्याय के देवता के रूप में पूजे जाते हैं भगवान भोलेनाथ, जानें अनोखी कहानी

ग्रामीण इलाकों की खेल प्रतिभाओं को तराशने के लिए पहली बार ग्राम स्तर पर हो रही इस प्रतियोगिता में संपूर्ण जोधपुर जिले के शहरी और ग्रामीण इलाकों से बालक वर्ग की 25 और बालिका वर्ग की 12 टीमें भाग ले रही है और इसका समापन सोमवार को होगा. 

जिसके बाद इस प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन आगामी 4 से 7 अगस्त तक अलवर में होने वाली 48वीं राज्य स्तरीय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने वाली जोधपुर जिले की बालक और बालिका वर्ग की टीम के खिलाड़ियों के रूप में किया जाएगा. जिसके चलते सभी खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में अपना पूरा दम-खम दिखा रहे हैं. 

इस मौके पर संघ के जिलाध्यक्ष घनश्याम शर्मा ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है, विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र में ऐसे आयोजनों से ग्रामीण छात्र-छात्राओं में खेल के प्रति रुचि बढ़ती है और खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ता है. 

शर्मा ने कहा कि खेल चाहे कोई भी हो खेल को खेल की भावना से ही खेलें. दूसरी ओर जोधपुर जिला कबड्डी संघ के सचिव कमल चौधरी ने बताया कि दो दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार को समारोहपूर्वक हुआ और अतिथियों ने सभी टीमों के खिलाड़ियों से परिचय भी किया. 

इस मौके पर जिला कबड्डी संघ के संरक्षक जवाहरलाल, चेयरमैन गौरीशंकर बोराणा, सचिव कमल भंवाल, अख्तर अली, मिश्रीलाल सैनी, दौलतराम नायल डॉली सर, मोहनराम ढाका, ठेकेदार प्रेम गोदारा, महेश जाखड़, सुगनाराम गोदारा, महेंद्र रलिया और श्याम सोलंकी सहित कई टीमों के खिलाड़ी, ग्रामीण और युवा भी मौजूद थे. प्रतियोगिता का समापन सोमवार को समारोहपूर्वक होगा.

Reporter: Arun Harsh

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

अन्य बड़ी खबरें

ERCP को लेकर भाजपा ने जानबूझकर गलत तथ्य पेश किए-गोविंद सिंह डोटासरा

कुरंजा पधारे, झुंझुनूं के बांसियाल, खेतड़ी को टूरिस्ट स्पॉट बनाने की कवायद

रणवीर सिंह के बाद उर्फी जावेद हुई न्यूड, गुलाब की पंखुड़ियों से खुद को ढका

Trending news