बहू की प्रताड़ना से जीने की आस खो बैठा बुजुर्ग दंपति, जहर पीकर एकसाथ की आत्महत्या
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan952169

बहू की प्रताड़ना से जीने की आस खो बैठा बुजुर्ग दंपति, जहर पीकर एकसाथ की आत्महत्या

जांच में अब तक सामने आया है कि बहू लगातार मुकदमों के लिए परेशान कर रही थी और इसी से आहत होकर दोनों ने आत्महत्या कर ली है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Barmer: पश्चिमी राजस्थान (Western Rajasthan) के बाड़मेर (Barmer) जिले में सामूहिक आत्महत्या (Mass Suicide) करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. 60 साल के बुजुर्ग दंपति ने जहर खाकर अपनी ही ढाणी में आत्महत्या कर ली. 

जांच में अब तक सामने आया है कि बहू लगातार मुकदमों के लिए परेशान कर रही थी और इसी से आहत होकर दोनों ने आत्महत्या कर ली है. बेटे ने अपनी ही पत्नी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस को रिपोर्ट पेश की है.

यह भी पढ़ें- नवजात को पालने में छोड़ निकली कलयुगी मां, बाल कल्याण समिति को दी जानकारी

 

बाड़मेर जिले के नागाणा थाना क्षेत्र के भुरटिया गांव में पुलिस को सूचना मिली कि ढाणी में दंपति ने जहर खा लिया है, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि दोनों की लाश घर के अंदर पड़ी थी. मृतक दंपति के बेटे हर मेहद्र  चौधरी ने बताया कि उसकी पत्नी गवरी दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवा कर बार-बार परेशान कर रही थी और मेरे और मेरे पिता राजेन्द्र कुमार और चंपा देवी पर मुकदमे करवा रखे हैं. सोमवार को उसके माता-पिता कोर्ट में शपथ पत्र पेपर खरीदने आए थे. इस दौरान बेटे की पत्नी गवरी कोर्ट पहुंच गई और उसने बुजुर्ग के साथ धक्का-मुक्की कर 2 लाख रुपये छीन लिए. 

बेटे को सुनाई पूरी कहानी
इसके बाद बुजुर्ग दंपत्ति ने भागकर जान बचाई और अपने गांव भुरटिया जाकर शाम को बेटे हरेंद्र पाल को पूरी घटना बताई और इसी से तंग आकर दोनों ने विषाक्त पदार्थ पीकर आत्महत्या कर ली है. जब दूसरे दिन बेटा बालोतरा से भुरटिया स्थित अपने घर पहुंचा तो उसके माता-पिता के घर में शव पड़े नजर आए, जिसके बाद नागाणा थाना पुलिस को सूचना दी. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. पुलिस ने दोनों के शवों को मेडिकल कॉलेज के राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया है.

पुलिस कर रही जांच
फ़िलहाल नागाणा थाना पुलिस ने मृतक दंपति के बेटे की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, दंपति के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा.

Reporter- Bhupesh Acharya

 

Trending news