सरदारपुरा: 8 और 9 अक्टूबर को होने जा रहा है मारवाड़ समारोह, व्यवस्थाओं पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1340891

सरदारपुरा: 8 और 9 अक्टूबर को होने जा रहा है मारवाड़ समारोह, व्यवस्थाओं पर हुई चर्चा

कलेक्टर ने कोरोना काल की वजह से गत दो वर्ष में आयोजित नहीं हो पाए और इस समारोह को अब कि बार भव्य और आकर्षक ढंग से आयोजित करने के निर्देश दिए. 

व्यवस्थाओं पर हुई चर्चा

Sardarpura: आगामी 8 और 9 अक्टूबर को आयोजित होने वाले मारवाड़ समारोह की तैयारियों को लेकर बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (द्वितीय) राजेंद्र डांगा की अध्यक्षता में पर्यटन सहित विभिन्न विभागीय अधिकारियों की बैठक हुई. इसमें विभिन्न व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई और दायित्व सौंपे गए.

यह भी पढे़ं- सरदारपुरा में चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप, गलत इंजेक्शन लगाने से युवक की हुई मौत

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने कोरोना काल की वजह से गत दो वर्ष में आयोजित नहीं हो पाए. इस समारोह को अब कि बार भव्य और आकर्षक ढंग से आयोजित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि समारोह के सभी कार्यक्रमों को यादगार स्वरूप प्रदान करने के लिए बेहतर ढंग से सभी प्रबन्ध सुनिश्चित करें. इसके साथ ही उन्होंने आयोजन स्थलों पर रोशनी, साफ-सफाई, यातायात, सुरक्षा, सांस्कृतिक गतिविधियों आदि से संबंधित पूर्वानुमति प्राप्त करने और सभी प्रकार की व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए. 

वहीं इस समारोह में आम जनता की ज्यादा भागीदारी हो जिसके लिए भी जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए. साथ में विदेशी पर्यटक भी इस समारोह में ज्यादा जुड़ सके, जिसके लिए होटल मालिक और गेस्ट हाउस मालिकों से बातचीत कर पर्यटकों को इस समारोह से जोड़ने के लिए भी कहा मारवाड़ समारोह को देखने के लिए विदेशी पर्यटक भी काफी संख्या में आते हैं, ऐसे में उनकी भागीदारी भी पर्यटन को बढ़ावा देती है.

एडीएम राजेंद्र डांगा ने मारवाड़ समारोह को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए विभिन्न विभागीय अधिकारियों से सुझाव भी लिए. पर्यटन विभाग के उप निदेशक भानु प्रताप और सहायक निदेशक डॉ. सरिता फिड़ौदा ने विस्तार से समारोह सम्बन्धी व्यवस्थाओं और विभिन्न विभागों से अपेक्षित सहयोग के बारे में बिन्दुवार जानकारी दी और बताया कि समारोह में पहले दिन जोधपुर और दूसरे दिन ओसियां में कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. वहीं सहायक निदेशक (पर्यटन) ने पूर्व में आयोजित हुए समारोह से संबंधित जानकारी से भी अवगत कराया. बैठक में जोधपुर विकास प्राधिकरण, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, नगर निगम तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-  इंवेस्ट राजस्थान 2022 को लेकर उद्योग विभाग तैयार, प्रदेश में निवेश करने पर मिलेगी ये सुविधा

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

Trending news