जोधपुर: ओलंपिक खेल प्रतियोगिताओं के लिए लिए गए कई अहम निर्णय
Advertisement

जोधपुर: ओलंपिक खेल प्रतियोगिताओं के लिए लिए गए कई अहम निर्णय

जोधपुर जिले के शेरगढ़ पंचायत समिति के सभा भवन में उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया की अध्यक्षता में मंगलवार को मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुसार राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई. 

ओलंपिक खेलों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित.

Shergarh: जोधपुर जिले के शेरगढ़ पंचायत समिति के सभा भवन में उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया की अध्यक्षता में मंगलवार को मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुसार राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई. बैठक में उपखंड अधिकारी सिसोदिया ने बताया कि ग्रामीण में क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है मगर पर्याप्त प्रोत्साहन के अभाव में यह प्रतिभाएं अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा नहीं पाती और सिमट कर रह जाती है.

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन 29 अगस्त से 1 सितंबर तक
इन्हीं प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन 29 अगस्त से 1 सितंबर तक किया जाएगा. सीबीईओ प्रदीप कुमार जानी ने बताया कि तीन स्तर की इन प्रतियोगिताओं में प्रथम स्तर पर ग्राम स्तर द्वितीय ब्लॉक स्तर और बाद में जिला स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. जिसके लिए कमेटी भी बनाई गई है.

इन खेलों का होगा आयोजन
ग्राम स्तर पर सरपंच संयोजक रहेगा वहीं पीईईओ, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी और शारीरिक शिक्षक सदस्य रहेंगे. ब्लॉक स्तर पर उपखंड अधिकारी संयोजक तथा प्रधान, बीडियो, सीबीईओ, ब्लॉक सीएमएचओ,जिला स्तर का प्रतिनिधि व शारीरिक शिक्षक सदस्य होंगे. इन खेलों में 6 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. जिसमें कबड्डी, खो -खो, टेनिसबॉल, शूटिंग वाली, हॉकी और क्रिकेट की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- दुनिया के पहले ग्रामीण ओलंपिक खेल राजस्थान में, इन खेलों का होगा आयोजन, पढ़ें पूरी डिटेल्स

खिलाड़ियों को पंजीकृत कर तैयारी शुरू
उपखंड अधिकारी ने सभी पीईईओ को अपने एसएसओ आईडी द्वारा खिलाड़ियों को पंजीकृत कर तैयारी शुरू करने और उपकरण खरीदने की निर्देश दिए तथा 29 अगस्त से शुरू होने वाले राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में ग्राम स्तर से प्रतियोगिताओं का आयोजन करने के निर्देश दिए. बैठक में विकास अधिकारी भगवान सिंह जैतावत, सीबीईओ प्रदीप कुमार जाणी समस्त पीईईओ उपस्थित रहे.

जोधपुर की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news