जोधपुर: जेएनवीयू पेपर लीक और छात्र नेता के निलंबन से जुड़ा मामला,एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1669144

जोधपुर: जेएनवीयू पेपर लीक और छात्र नेता के निलंबन से जुड़ा मामला,एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

जोधपुर न्यूज: जेएनवीयू पेपर लीक और छात्र नेता के निलंबन से जुड़े मामल में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.जेएनवीयू केंद्रीय कार्यालय पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया.

 

जोधपुर: जेएनवीयू पेपर लीक और छात्र नेता के निलंबन से जुड़ा मामला,एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

Jodhpur: जोधपुर संभाग के सबसे बड़े विश्वविद्यालय जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में पेपर लीक मामले में प्रदर्शन के बाद छात्र नेता राजगीर बांता को निलंबित किए जाने के विरोध में आज बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रों ने जेएनवीयू के केंद्रीय कार्यालय के समक्ष जमकर विरोध प्रदर्शन कर हंगामा किया.

प्रदर्शन के दौरान छात्र और पुलिस आमने सामने हो गई और आक्रोशित छात्रों को खदेड़ने के लिए पुलिस को डंडे लगाने पड़े . छात्र नेताओं का आरोप हैं कि 21 अप्रैल को 11 बजे परीक्षा का समय निर्धारित था,लेकिन सोशल मीडिया पर 9 से 10 बजे के बीच पेपर वायरल हो गया. एबीवीपी ने इस मुद्दे को लेकर मांग उठाई तो जेएनवीयू प्रशासन ने मामले में एक कमेटी भी गठित की, लेकिन आरोप है कि इस कमेटी में शामिल लोगों की भी पेपर लीक मामले में मिलीभगत है. 

ऐसे में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने जेएनवीयू केन्द्रीय कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. छात्र नेताओं का आरोप है कि जब वह जेएनवीयू केंद्रीय कार्यालय पहुंचे थे तब ना तो कुलपति मिले ना ही रजिस्ट्रार मिले. ऐसे में छात्रों को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया, जबकि प्रदर्शन के बाद जेएनवीयू प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मामले में छात्र नेता राजवीर को भी निलंबित कर दिया. 

इसके बाद आक्रोशित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता एक बार फिर जेएनवीयू केंद्रीय कार्यालय पर पहुंचे और उन्होंने जमकर विरोध प्रदर्शन कर हंगामा किया. हंगामे को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया . छात्र नेता कुलपति कार्यालय में जाने की मांग पर अड़ गए और इस दौरान पुलिस और छात्रों आपस में उलझ गए. मामला बढ़ता देख पुलिस ने छात्रों को खदेड़ने के लिए डंडे लगाए . मौके से छात्रों को खदेड़ा. हालांकि छात्र नेताओं का आरोप है कि इस दौरान कुछ छात्रों को चोट भी आई. फिलहाल मौके पर शांति है.

 

यह भी पढ़ेंः  Health Tips: ये पढ़ प्याज खाने से करने लगेंगे परहेज!

यह भी पढ़ेंः JEE Main 2023 Result Live: जेईई मेन रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट,कभी-भी आ सकता है, jeemain.nta.nic.in पर रखें नजर

ये भी पढ़ें-  Tonk News: दो समुदाय के बीच हुए तनाव में 35 लोग राउंडअप, BJP टीम पहुंचेगी मालपुरा

Trending news