जोधपुर गैस दुखांतिका: कलेक्टर ने दी होटल, वाटिका और गैस एजेंसी संचालकों को चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1494238

जोधपुर गैस दुखांतिका: कलेक्टर ने दी होटल, वाटिका और गैस एजेंसी संचालकों को चेतावनी

Dungarpur News: जोधपुर में गैस सिलेडर फटने से हुई दुखांतिका के बाद डूंगरपुर जिला प्रशासन और पुलिस एक्शन मोड में है. जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने संभावित हादसे रोकने के लिए जिला परिषद सभागार में होटल, केटरिंग, वाटिका, गैस व पेट्रोल पंप संचालको की बैठक ली.

जोधपुर गैस दुखांतिका: कलेक्टर  ने दी होटल, वाटिका और गैस एजेंसी संचालकों को चेतावनी

Dungarpur: जोधपुर में गैस सिलेडर फटने से हुई दुखांतिका के बाद डूंगरपुर जिला प्रशासन और पुलिस एक्शन मोड में है. जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने संभावित हादसे रोकने के लिए जिला परिषद सभागार में होटल, केटरिंग, वाटिका, गैस व पेट्रोल पंप संचालको की बैठक ली. और  सभी जिम्मेदारों को सावधानी बरतने की हिदायत दी. वहीं कोताही बरतने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहने की भी चेतावनी दी है. इधर इस दौरान एक्सपर्ट ने आग से बचाव व उपाय के बारे में भी बताया. 

यह भी पढ़ें- चट मंगनी पट ब्याह: सगाई के लिए गया और शादी कर दुल्हन घर ले आया फौजी का बेटा

डूंगरपुर जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने आज जिला परिषद सभागार में जोधपुर गैस दुखांतिका जैसे हादसों से बचाव और सतर्क रहने के उद्देश्य से बैठक ली. बैठक में होटल्स संचालक, कैटरिंग व्यापारी, वाटिका संचालक, रसोई गैस डीलर्स, पेट्रोल पंप संचालक शामिल हुए. इस दौरान कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने कहा कि जोधपुर जैसी दुखांतिका भविष्य में हमारे जिले में नही हो और आप सभी का व्यापार भी बढ़े इसके लिए सरकार के साथ-साथ आप सभी की भी बड़ी जिमेदारी है. 

यह भी पढ़ें- कंबल वाले बाबा के पास इलाज के लिए आए दिव्यांग का झाड़ियों में पड़ा मिला शव, सनसनी

उन्होने कहा कि ऐसी घटनाओं से बचाव के लिए खुद सतर्क रहने की आवश्यकता है. उन्होंने होटल और केटरिंग वालो को घरेलू सिलेंडर्स का उपयोग नही कर वाणिज्य सिलेंडर्स के उपयोग के निर्देश दिए. इस दौरान कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने कहा कि हम लोग घटना होने के बाद उससे निपटने के इंतजाम करते है लेकिन हमे जरूरत है कि हम ऐसी घटनाओं को होने से रोके. कलेक्टर ने कहा जरूरी हिदायत आज दी जा रही है और भविष्य में फिर भी कोई घटना हो गई तो उसकी सजा के लिए तैयार रहें. 

वहीं बैठक के दौरान विशेषज्ञों ने आग लगने के कारण बताए तो उससे बचने की विधियां भी बताई. एएसपी सुरेश ने कहा की कानून की जानकारी आप सभी को है फिर भी लापरवाही बरती तो नियानुसार कारवाई से बचने के लिए पहले से बंदोबस्त रखे. इस दौरान जिला रसद अधिकारी विपिन जैन, इंस्पेक्टर पुष्पेंद्र ने रसोई गैस सिलेंडर के व्यासायिक और घरेलू उपयोग के नियमो की जानकारी दी.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news