जोधपुर: पाली प्रकरण एवं सिंहड़ा हत्याकांड को लेकर एक दिवसीय धरना दिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1686238

जोधपुर: पाली प्रकरण एवं सिंहड़ा हत्याकांड को लेकर एक दिवसीय धरना दिया

जोधपुर: सीवरेज हौद की जहरीली गैस रिसाव से वाल्मिकी समाज के युवा भरत, करण एवं मनीष वाल्मिकी की दर्दनाक के मामलें में सभी मृतकों के परिवार को 1-1 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की.

जोधपुर: पाली प्रकरण एवं सिंहड़ा हत्याकांड को लेकर एक दिवसीय धरना दिया

Jodhpur News: फलोदी उपखंड मुख्यालय पर आज दलित अधिकार अभियान फलोदी एवं समता सैनिक दल राजस्थान के बैनर तले एडीएम कार्यालय फलोदी के समक्ष एक दिवसीय धरना देकर मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, आईजी जोधपुर एवं एसपी जोधपुर ग्रामीण के नाम का ज्ञापन एडीएम व एसडीएम को सौंपा गया. ज्ञापन में पाली जिला मुख्यालय पर सैंचुरियन मैरिज गार्डन में बने सीवरेज हौद की जहरीली गैस रिसाव से वाल्मिकी समाज के युवा भरत, करण एवं मनीष वाल्मिकी की दर्दनाक के मामलें में सभी मृतकों के परिवार को 1-1 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की.

इसके साथ ही मैरिज गार्डन संचालकों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने, पाली जिला कलक्टर एवं नगर परिषद के सभापति को निलंबित करने एवं सिहड़ा गांव में 6 दिन पहले घटित हुए रेंवतराम भील हत्याकांड खुलासा करने के लिये विशेष पुलिस टीम का गठन कर आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने तथा मृतक के परिजनों को आर्थिक मुआवजा देने की मांग की गई है. इस दौरान तहसील मुख्यालय पर पाली में वाल्मीकि समाज के दिवंगत तीनों श्रमिकों को श्रद्धांजलि अर्पित कर प्रदेश सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

ये भी पढ़ें- चौमूं: CM के बयान पर बोले रामलाल शर्मा, गहलोत पैसे लेने वाले विधायकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज क्यों नहीं कराते

 इस अवसर पर समता सैनिक दल के प्रदेश प्रधान महासचिव गोरधन जयपाल, दलित अधिकार अभियान फलोदी के उपाध्यक्ष संतोष कुमार वाल्मिकी, सचिव अशोक कुमार मेघवाल, वरिष्ठ आदिवासी नेता बन्नाराम भील, समता सैनिक दल के अध्यक्ष इमाराम मेघवाल सहित कई लोग उपस्थित रहे‌.

Trending news